Monday , October 28 2024

राज्यसभा और लोकसभा में जारी हंगामे के बीच उपराष्ट्रपति की नसीहत-“हम बच्चे नहीं हैं, 135 करोड़ लोग…”

भाजपा और आरएसएस के लोगों के घर के किसी कुत्ते ने भी क्या देश के लिए कुर्बानी दी है. इस मुद्दे पर राज्यसभा और लोकसभा में मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ।  भाजपा ने खड़गे से उनके बयान पर माफी की मांग की तो वहीं कांग्रेस के नेता ने खेद जताने से इनकार कर दिया।

 उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने हंगामे पर कहा कि जिस तरह से हंगामा हो रहा है, वह गलत है। उन्होंने कहा कि हम बच्चे नहीं हैं और 135 करोड़ लोग हम पर हंस रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सदन से बाहर के लोग हमें देख कर हंसते होंगे। यह बहुत गलत बात है  इससे संसद की छवि खराब होती है। राज्यसभा स्पीकर ने कहा कि सदन के मुखिया की टिप्पणियों को भी आप लोग नजरअंदाज कर रहे हैं। इस दौरान धनखड़ ने विपक्षी सांसदों के अलावा सत्ता पक्ष के लोगों को भी नसीहत दी।

धनखड़ ने कहा कि एक तरफ विपक्ष बोलता है तो सत्ता पक्ष की ओर से हंगामा होता है।  सरकार की ओर से कोई बोलता है तो फिर विपक्ष की ओर से हंगामा बरपाया जाता है। क्या यहां जैसे को तैसा की राजनीति हो रही है।  धनखड़ ने कहा कि मैं अपने संवैधानिक दायित्व को निभाते हुए किसी एक तरफ ही नहीं देखता। दोनों तरफ का ख्याल रखता हूं।