Sunday , October 27 2024

जसवंतनगर के रैनबसेरा को देख डीएम ने उसे बड़ा बनाने के दिए निर्देश

फ़ोटो- जसवंत नगर में नगर पालिका परिषद के रैन बसेरा का निरीक्षण करते जिलाधिकारी इटावा अवनीश राय।

जसवंतनगर (इटावा)। जिलाधिकारी इटावा अवनीश राय ने यहां कस्बे में हाईवे चौराहे के पास पहुंचकर वहां नगर पालिका परिषद जसवंतनगर द्वारा बनाए गए रैन बसेरे का निरीक्षण किया। उनके साथ अपर जिलाधिकारी जयप्रकाश भी मौजूद थे।

जिलाधिकारी श्री राय ने निरीक्षण के दौरान नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी रामेंद्र सिंह यादव को निर्देशित किया कि यह रैनबसेरा काफी छोटा है ।यहां पर बाहर टेंट लगाकर और अच्छे ढंग से रैन बसेरा बनाया जाए। रजाई-गद्दों की संख्या बढ़ाई जाए। जिससे सर्दी के समय मुसाफिरों को उस में रुकने के दौरान कोई तकलीफ न हो । उन्होंने रैन बसेरा का एंट्री रजिस्टर भी चेक किया। उसमें देखा कि अभी तक कितने मुसाफिर उस रेन बसेरा में रुके हैं।

उन्होंने यह भी निर्देश दिया के रैन बसेरे में आने जाने वालों का समय नोट किया जाए, साथ ही समीप में लगी फ्लेक्सी को हटवा कर वहां पर रैन बसेरा का बोर्ड लगाया जाए।

उन्होंने नगर के अन्य रेन बसेरा के बारे में भी अधिशासी अधिकारी से पूछा। उन्हें बताया गया कि रेलवे स्टेशन के समीप एक रेन बसेरा बनाया जाता रहा है, लेकिन रात्रि के समय कोई ट्रेन न रुकने के कारण वहां पर रैन बसेरा नहीं बनाया गया है।

*वेदव्रत गुप्ता