Sunday , October 27 2024

समाजवादी पार्टी की टिकट मिले या ना मिले चुनाव जरूर लडूंगा: बाबा मोहन गिरी

फोटो:- बातचीत करते बाबा मोहन गिरी महाराज

जसवंतनगर(इटावा)। नगर के खटखटा बाबा कुटिया के महंत बाबा श्री मोहन गिरी महाराज ने कहा है कि वह हर हालत में नगर पालिका जसवंत नगर के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे, चाहे उन्हें समाजवादी पार्टी टिकट दे या न दे।

उन्होंने कहा कि पूर्व कैबिनेट मंत्री और क्षेत्रीय विधायक शिवपाल सिंह यादव हमारे भक्त और करीबी हैं। हम उनका खुद का किसी भी कीमत पर विरोध नहीं करेंगे, मगर उन्होंने अगर हमें टिकट नहीं दिलवाई, तो मैं किसी भी उस पार्टी का टिकट, जो हमे देगी, लेकर मैदान में उतरूंगा।वैसे समाजवादी पार्टी की न मिलने पर कोशिश करूंगा कि मुझे ‘आप’ पार्टी की झाड़ू चुनाव चिन्ह वाली टिकट मिल जाए। अगर फिर भी कोई टिकट न मिली तो निर्दलीय ही चुनाव मैदान में उतारूंगा।

उन्होंने एक बड़ी बात कही है कि चुनाव प्रचार दौरान वह सभी मतदाताओं में अपना एडवांस इस्तीफा बांट दूंगा, ताकि अगर मैं पालिका अध्यक्ष बनने पर कोई भी भ्रष्टाचार पालिका अध्यक्ष के रूप में करूं,तो लोग मेरे इसी इस्तीफा को दायर करके मुझे पद से हटा दें। लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि मेरा इस्तीफा तभी प्रशासन मंजूर करे जब मैं कमीशन खोरी या भ्रष्टाचार में लिप्त पाया जाऊं। मैं हर महीने एक वार्ड में कर्मचारियों को संग लेकर बोर्ड मीटिंग किया करूंगाऔर लोगों की समस्याओं का हल मौके पर ही करवाया करूंगा। अगर कोई कर्मचारी इस में लापरवाही बरतेगा तो उसको तुरंत हटा दूंगा। मैं किसी के भी दबाव में काम नहीं करूंगा।

उन्होंने बताया कि मैं एक साधु संत और महंत होकर चुनाव मैदान में उतर रहा हूं, इसको लेकर लोग टीका टिप्पणी कर रहे हैं, मगर मैं साधु संत के रूप में नगर का सेवक भी बनना चाहता हूं।वैसे जनता की सेवा तो मैं पहले से ही करता आ रहा हूं। मैंने कोरोना लॉकडाउन काल। 7 लाख रुपए से ज्यादा कीमत का सामान गरीबों में बांटा था। खटखटा बाबा कुटिया का सुंदरीकरण करा कर आज उसे नगर का सबसे सुंदर स्थान मैंने बनाया है। मेरे हजारों भक्त मेरे साथ जुड़े हैं। चुनाव में यह सब मुझे पूरा साथ देंगे।

मैं नंग धड़ंग हूं और नंग धड़ंग ही रहूंगा। एक पैसा कभी रिश्वत नहीं लूंगा। मैं संतो कर होकर राजनीति में आ रहा हूं उससे धर्म सेना जोड़कर यह जानना चाहिए कि उन्होंन प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री योगी जी भी तो एक संत है। मेरा शिवपाल सिंह यादव से व्यक्तिगत संबंध है वह हर हालत में बना रहेगा ,चाहे टिकट मिले या न मिले। चुनाव जीत गया तो उनके निर्देशों का पालन।करूंग, क्योंकि पर मेरे भक्त होने के साथ-साथ क्षेत्र के विधायक भी हैं। मैं पालिका अध्यक्ष बन कर देश की सर्वश्रेष्ठ नगर पालिका के रूप में विकसित करके जसवंत नगर का नाम ऊंचा करूंगा ।

*वेदव्रत गुप्ता