Sunday , October 27 2024

घने कोहरे में स्कूल बस की टक्कर से दो युवकों की मौत

   फोटो: फाइल फोटो जयनारायण और अभिषेक

जसवंतनगर इटावा। यहां भोगनीपुर नहर पुल से जगसौरा जाने वाले बंबा मार्ग पर सोमवार सुबह हुई एक दुर्घटना में दो दोस्त युवा दुकानदारों की दर्दनाक मृत्यु हो गई।

दोनों अपाचे बाइक संख्या यूपी,75 ए.जे,5581 से भिंड जाने के लिए जसवंत नगर से निकले थे। नहर पुल से थोड़ी दूर जसोहन मोड़ के करीब बाबा के मंदिर के पास पहुंचे ही थे ,कि तभी गहरे कोहरे के चलते स्कूल बस की चपेट में आ गए। घटना स्थल पर ही दोनो की मौत हो गई। दुर्भाग्यपूर्ण बात तो यह है कि दोनों ही घटना के समय अपने अपने सर पर हेलमेट लगाए थे जो दुर्घटना में चकनाचूर हो गए।

फोटो-मौके पर पड़ी दुर्घटनाग्रस्त अपाचे बाइक

मृतक युवको की नगर में नदी पुल के पास मोबाइल फोन और लकड़ी के जंगले चौखट बेचने की आमने सामने ही दुकानें हैं। जानकारी मिली है कि दोनों मित्र भिंड अपने गुरु के दर्शन करने जा रहे थे।

बताया गया है कि जय नारायण सिंह उम्र 30 वर्ष पुत्र रामप्रकाश शाक्य निवासी नगरिया तथा अर्जुन कुमार उर्फ अभिषेक शर्मा उम्र 24 वर्ष पुत्र शिव स्वरूप शर्मा हाल निवासी गण, नदी का पुल, जसवंतनगर करीब प्रातः 8:30 अपाचे बाइक से भिंड जाने के लिए रवाना हुए थे। यहां नहर बंबा की पुलिया होते शॉर्टकट रास्ते से इटावा की तरफ जा रहे थे, जहां से उनकी ग्वालियर बायपास होते भिंड जाने की योजना थी। दोनों जब जसोहन पुलिया पार कर पूठन सकरौली की तरफ बढ़ रहे थे, तभी घने कोहरे में दुर्घटना के शिकार हो गए। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। दोनो मृत युवक विवाहित और बाल बच्चे वाले हैं।

बताया तो यहां तक गया है कि इनकी अपाचे बाइक को टक्कर मारकर बस मौके से फरार हो गई। मृतकों में जय नारायण जो मूल रूप से पुल की नगरिया गांव का रहने वाला है। वह जसवंत नगर के नदी पुल के पास राधास्वामी मोबाइल नाम से शॉप किए है,जबकि अभिषेक भी जसवंत नगर में नदी के पुल के पास ही जंगला चौखट का काम करता था,उसके पिता सैफई पीजीआई में कार्यरत हैं।

अभिषेक घर पर सोया हुआ था, उसे जयनारायण ने चलने को बुलाया। दोनो रवाना होने से पूर्व खटखटा बाबा की कुटिया पर दर्शन करने भी गए।

घटना के काफी देर तक दोनो के शव मौके पर पड़े रहे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बिना मृतकों के परिजनों को सूचित किए शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बाद में एक मृतक जयनारायण की पहचान नगरिया पुल गांव के कुछ लोग, जो खेतों से आ रहे थे, ने की, तो उसके घर वालो को सूचना हुई।

यहीं से जसवंतनगर अभिषेक के पिता शिव स्वरूप को घटना की खबर मिली। दोनों परिवारों में कोहराम मच गया और यहां नगर में नदी पुल मार्केट में खुल रही दुकानों में लोगों ने शोकाकुल हो कर ताले डाल दिए और लोग नहर पुल की ओर दौड़ पड़े।

*वेदव्रत गुप्ता