Sunday , October 27 2024

लायंस क्लब जसवंतनगर स्थापित करेगा ‘रोटी बैंक’, मुफ्त देगा भोजन

फोटो:- लायंस क्लब जसवंत नगर की बैठक में मौजूद मुख्य अतिथि तथा सभी पदाधिकारी गण एक साथ

जसवंतनगर(इटावा)।लायंस क्लब जसवंतनगर शीघ्र ही नगर में गरीबों के भोजन की व्यवस्था करते हुए रोटी बैंक खोलेगा,जिसमें प्रतिदिन सैकड़ों लोगों को मुफ्त में भोजन प्रदान किया जाएगा।

क्रिसमस डे के अवसर पर लायंस क्लब जसवंत नगर की आयोजित एक बैठक में यह निर्णय लिया गया है। बैंक की शुरु उईआत में 100 लोगों के भोजन की व्यवस्था होगी और इसे शीघ्र ही शुरू कर दिया जाएगा।

“व्रत विला फार्म हाउस” पर आयोजित इस बैठक में कई प्रस्ताव पारित किए गए ,जिनमें रोटी बैंक का प्रस्ताव सबसे अहम था। नगर में हाल ही में लायंस क्लब जसवंत नगर की शाखा आरंभ हुई है। बैठक में क्लब के द्वारा ‘ नेत्र जांच शिविर’ आयोजित करने का फैसला भी लिया गया। गरीब लड़कियों की शादी में आर्थिक योगदान करने तथा ऐसी लड़कियों को चयनित कर उन्हें कुछ ऐसे टेक्निकल काम सिखाने का निर्णय भी लिया गया ,जो इन लड़कियों के भविष्य में जीविकोपार्जन में काम आ सकें।

अध्यक्ष राहुल गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में सचिव विनय पांडे ने आय व्यय रिपोर्ट पेश करते बताया कि क्लब की स्थापना के वक्त ही स्वास्थ्य शिविर रामलीला मैदान में लगाया गया था, जिसमें साढ़े चार सौ मरीजों की निशुल्क जांच हुई थी। उन्होंने लायंस क्लब इंटरनेशनल द्वारा प्रदान की गई चार्टर्ड सर्टिफिकेट का प्रदर्शन किया। क्लब के कोषाध्यक्ष वेदव्रत गुप्ता ने सदस्यों को बताया कि जो सदस्यता शुल्क प्राप्त होता है, उसमें से एक निश्चित राशि इंटरनेशनल शाखा को भेजी जाती है। अभी केबल अपने सदस्यों से प्राप्त सहयोग राशि से ही क्लब की गतिविधियां संचालित हो रही हैं।भविष्य में नगर के समाजसेवी यदि सहयोग करना चाहेंगे, तो वह स्वीकार्य होगा।

बैठक के मुख्य अतिथि आगरा के वस्त्र व्यवसाई सौरभ गुप्ता ने कहा कि लायंस क्लब एक बड़ी समाजसेवी संस्था है। इस के बैनर तले समाज सेवा के कार्य करके क्लब के सदस्यों को ईश्वर से आशीर्वाद प्राप्त होता है।

मीटिंग में उपाध्यक्ष विनोद यादव लंबरदार,अजेंद्र सिंह गौर ,राजीव गुप्ता बबलू ,अतुल बजाज, राजीव यादव ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

क्लब के सदस्य राजीव पाठक, अतुल गुप्ता, रोहित जैन फड्डू, दिनेश जैन छंगे, अमरनाथ गुप्ता ,सत्य प्रकाश गुप्ता, ऋषि दीप गुप्ता, सचिन गुप्ता, शांतनु गुप्ता, सहान अली, लवइन गुप्ता, अभिनव गुप्ता , अभिषेक गांग्लस के अलावा अमर चंद शर्मा राजीव पाठक डॉक्टर अनिल पोरवाल आदि उपस्थित थे।

*वेदव्रत गुप्ता