Sunday , October 27 2024

पोस्टमार्टम कर्मियों ने मृतक अभिषेक के 30 हजार रुपए पिता को सौंपे

फोटो:- शोकाकुल मृतक अभिषेक के पिता शिवस्वरूप शर्मा अपने बड़े बेटे के साथ

जसवंतनगर(इटावा)। सोमवार को बंबा रोड पर जसोहन गांव के मोड़ पर स्कूल बस की टक्कर से मारे गए दो युवा दुकानदारों में से एक अभिषेक शर्मा उर्फ अर्जुन की जेब में पड़े 30 हजार रुपए इटावा के पोस्टमार्टम कर्मियों ने उसके परिजनों को सौंपाकर अपनी इमानदारी का परिचय दिया है।

स्कूल बस और अपाचे बाइक की टक्कर में जसवंतनगर कस्बे के नदी पुल पर दुकान करने वाले दो दुकानदारों की मौत के बाद जसवंत नगर पुलिस परिजनों के पहुंचने से पूर्व ही दोनों के शव आनन-फानन में एक गाड़ी में डालकर इटावा पोस्टमार्टम हाउस लें गई थी। परिजनों को काफी देर बाद घटना का पता चल पाया था। मृत युवा दुकानदार अभिषेक शर्मा की जेब में 30 हजार रुपए थे, जबकि दूसरा मृतक अपने हाथों में अंगूठियां पहने था।

अभिषेक के पिता शिव स्वरूप शर्मा सैफई पीजीआई में मेडिकल विभाग की आई सी यू में ऑफिस असिस्टेंट पद पर तैनात हैं।उन्हें किसी ने फोन करके सूचना दी थी कि उनके बेटे का एक्सीडेंट हो गया है।अतः वह पहले तो सैफई पीजीआई की इमरजेंसी में ही अपने घायल बेटे का इंतजार करते रहे।जब काफी देर तक घायल बेटा वहां नहीं पहुंचा ,तो उन्होंने नहर पुल स्थित अपने सड़वाई ओअनिल कुमार को फोन करके एक्सीडेंट के संबंध में जानकारी ली,तो पता चला कि पुलिस अपनी गाड़ी में दोनों घायलों को लेकर इटावा गई है। आनन-फानन में वह अपनी बाइक से इटावा सदर हॉस्पिटल के इमरजेंसी में पहुंचे ,मगर वहां कोई भी नहीं पहुंचा था, तो उन्होंने फिर अपने घर जसवंतनगर फोन किया, तो पिता ने बताया कि अभिषेक और उनका दोस्त दोनों ही दुर्घटना में मारे गए हैं और पुलिस शवों को इटावा पोस्टमार्टम ले गई है, फिर वह सीधे पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे।

उन्होंने पोस्टमार्टम हाउस पर तैनात कर्मियों से पूछा कि क्या उन्होंने बेटे द्वारा पहने गए कपड़ों को तलाशी ली है। इस पर अभिषेक की जर्सी की जेब में, जब कर्मियों ने हाथ डाला, तो उसमें 30 हजार रुपए थे। दूसरे जय नारायण के शव के हाथों में अंगूठी थीं। कर्मचारियों ने तुरंत ही ये सब दोनों मृतकों के परिजनों को सौंपा दी। दोनों के मोबाइल पुलिस ने ले लिए थे, जो शाम को पुलिस द्वारा वापस कर दिए गए।

मृतक अभिषेक व जयनारायण में आपस में गहरी दोस्ती थे। अभिषेक की उम्र तो मात्र 24- 25 वर्ष ही बताई गई है। उसकी शादी 2019 में हुई थी। उससे डेढ़ वर्ष का बच्चा है,जिसे प्यार से कन्हैया पुकारते हैं। दोनों मित्रों के शव देर शाम जसवंतनगर पहुंचे। अभिषेक के अंतिम संस्कार में हजारों लोगों ने भाग लिया।उसके बाबा और पिता का करुण रूदन देख लोगों की आंखें नम हो रही थीं । उसकी पत्नी रेखा का रो-रो कर बुरा हाल है। घटना की रिपोर्ट मृतक अभिषेक के चाचा विशन स्वरूप की तहरीर पर जसवंतनगर पुलिस ने दर्ज कर ली है। टक्कर मारने वाली बस को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। बताया गया है की ड्राइवर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

*वेदव्रत गुप्ता