Sunday , October 27 2024

वर्चुअल माध्यम से आज प्रधानमंत्री मोदी ने बंगाल में किया पहली वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज प्रधानमंत्री को कोलकाता आना था, जहां हावड़ा स्टेशन पर उनका मूल कार्यक्रम आयोजित था। इस बीच सुबह के समय जब हीरा बा के निधन की खबर आई तो इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि कार्यक्रम को टाला जा सकता है।

वर्चुअल माध्यम से वह कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के संबोधन के बाद पूर्वी भारत की पहली बहुप्रतीक्षित वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई।

प्रधानमंत्री ने कहा, “मुझे पश्चिम बंगाल आना था लेकिन निजी कारणों से मैं वहां नहीं आ सका। मैं बंगाल के लोगों से माफी मांगता हूं।”कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजधानी कोलकाता की बहुप्रतीक्षित नवनिर्मित जोका-तारातला मेट्रो लाइन का उद्घाटन भी किया।

मां के अंतिम संस्कार के बाद पूर्वाह्न करीब 11:00 बजे प्रधानमंत्री मोदी अहमदाबाद के राज भवन जा पहुंचे।  वर्चुअल माध्यम से वह कार्यक्रम में शामिल हुए।  केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के संबोधन के बाद पूर्वी भारत की पहली बहुप्रतीक्षित वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई।