Sunday , October 27 2024

भीषण सर्दी के चलते समाजसेवी ने अलाव जलवाने का बीड़ा उठाया

फोटो:- एक स्थान पर अलाव सुलगता हुआ

जसवंतनगर इटावा।भयावह ठंड, शीतलहरी और गलन से परेशान जसवंत नगर के नागरिकों को राहत देने के प्रति स्थानीय नगर पालिका द्वारा कोई प्रयास न किए जाने से नागरिकों में जहां रोष व्याप्त है, वही समाजसेवी और पालिका चुनाव के अध्यक्ष पद के दावेदार भागीरथ यादव ‘करू’ द्वारा नगर में अलावों को स्वयं के स्तर से जलवाने की व्यवस्था करके लोगों को राहत देने का काम शुरू किया है।

उन्होंने पिछले सोमवार, 2 जनवरी से नगर में दो दर्जन स्थानों पर अलाव लगवाने शुरू किए हैं। स्वयं भागीरथ करू ने बताया है कि इन अलावा को लेकर कोई व्यक्ति मेरी चुनावी तैयारी कहे या और कुछ और कहे ? मगर मैं अलाव आम आदमी को ठंड से बचाने के लिए जलवा रहा हूं। साथ ही नगर की समाजसेवी संस्थाओं से अपील करना चाहता हूं कि वह भी अलाव जलवाने के लिए आगे आएं।

बताया गया है कि सोमवार 2 जनवरी से उन्होंने जो अलाव जलवाने शुरू किए हैं, उसके मुताबिक पहले दिन नगर के विभिन्न मोहल्लों और स्थानों पर 20 अलाव जलवाए गये थे, दूसरे दिन 25 तीसरे दिन 24 और आज 25 और स्थानों पर अलाव जलवाने का प्रबंध किया गया है ।

उन्होंने बताया कि सोमवार को उन्होंने 20 कुटल लकड़ी का प्रबंध किया था ,जिसमें से सारी लकड़ी 4 जनवरी की शाम समाप्त हो गई। आज गुरुवार को फिर से 20 क्विंटल लकड़ी और मंगाई गई है तथा जब तक सर्दी पड़ेगी ,उनकी तरफ से नगर में अलाव जलवाए जाते रहेंगे। उन्होंने कहा है कि जिन लोगों को लग रहा हो कि उनके मोहल्ले मैं अलाव नहीं जले हैं ,वह सूचित करें तो वहां भी अलाव जलवाने की व्यवस्था वरीयता से करेगे।

भागीरथ यादव द्वारा अलाव जलवाए जाने की हर वर्ग ने प्रशंसा की है शासन प्रशासन से मांग की गई है कि वह भी चिन्हित स्थानों पर अलाव जलवा कर इस भीषण सर्दी में लोगों को राहत दें।

*वेदव्रत गुप्ता