Sunday , October 27 2024

यूथ फेस्टिवल में चरण सिंह पी जी कालेज के डॉ नीरज कुमार करेंगे नेतृत्व 

फोटो:- चौधरी चरण सिंह पीजी कॉलेज हैवरा के एन एस एस अधिकारी डॉक्टर नीरज यादव

जसवंतनगर/सैफई (इटावा)।26वे नेशनल यूथ फेस्टिवल में उत्तर प्रदेश दल के नेतृत्व की जिम्मेदारी भारत सरकार के खेल एवम युवा कार्यक्रम मंत्रालय की ओर से एनएसएस क्षेत्रीय निदेशालय लखनऊ ने चौ चरण सिंह पीजी कॉलेज हैंवरा ,इटावा के एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ नीरज कुमार को दी है।

नेशनल यूथ फेस्टिवल का आयोजन कर्नाटक के हुबली और धारवाड़ शहरों में दिनांक 12 से 16 जनवरी 2023 तक होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इसका उद्घाटन किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश का 25 सदस्यीय दल समारोह में प्रदेश की सभ्यता ,संस्कृति, शिक्षा का प्रदर्शन करेगा। इस दौरान सांस्कृतिक प्रस्तुतियां, विभिन्न प्रतियोगिताएं , फूड स्टॉल , इत्यादि शामिल होंगे । साथ ही साथ वॉलंटियर्स को अलग अलग राज्यों के सभ्यता और संस्कृति, खानपान ,पहनावे को करीब से जानने का मौका मिलेगा। इस समारोह में हैंवरा कॉलेज के दो बालियटर सोम राठौर और प्रशांत भी प्रतिभाग करेंगे । विभिन्न राष्ट्रीय कार्यक्रमों में प्रदेश का नेतृत्व कर रहे डॉ नीरज कुमार की इस उपलब्धि पर महाविद्यालय की प्रबंध समिति के अध्यक्ष और विधायक शिवपाल सिंह यादव, प्राचार्य प्रो शैलेंद्र कुमार शर्मा, उप प्राचार्य डॉ फतेह बहादुर सिंह यादव, डॉ आदित्य यादव, डॉ अवनीश यादव आदि शिक्षक शिक्षिकाओं ने हर्ष व्यक्त किया हैं ।

*वेदव्रत गुप्ता