Sunday , October 27 2024

मां नारायणी कॉलेज में लगी विज्ञान प्रदर्शनी, बच्चों में दिखाई दी प्रतिभा

फोटो:- जिला विद्यालय निरीक्षक डॉक्टर मुकेश यादव विज्ञान मॉडलओं का नारायणी इंटर कॉलेज में प्रदर्शन देखते हुए

जसवंतनगर इटावा। यहां के कचोरा रोड स्थित मां नारायणी इंटर कॉलेज में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया, जिसमें कॉलेज के विद्यार्थियों ने विज्ञान मॉडल बनाकर और उन्हें प्रदर्शित कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

विज्ञान प्रदर्शनी में मुख्य अतिथि के रूप में इटावा के सह जिला विद्यालय निरीक्षक एवं जिला समन्वयक विज्ञान क्लब इटावा डॉक्टर मुकेश यादव और और अनिरुद्ध उपस्थित हुए। विज्ञान दोनों अतिथियों ने इस विज्ञानप्रदर्शनी का शुभारंभ दीप प्रज्वलन और मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके किया। शायद जिला विद्यालय निरीक्षक ने छात्र-छात्राओं द्वारा बनाए गए मॉडल की जानकारी ली और उन्होंने छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन किया।उन्होंने छात्र-छात्राओं को आगे बढ़ते रहने को प्रेरित किया तथा कहा कि विज्ञान विषय असीम संभावनाओं का चित्र है और इसमें नई-नई आविष्कार करके बच्चे काफी प्रगति कर सकते हैं ।

इस अवसर पर उपस्थित मां नारायणी कॉलेज के प्रबंधक और इटावा जिला पंचायत के सदस्य भुजवीर सिंह यादव एडवोकेट तथा विद्यालय निदेशक मोहित यादव ‘सनी’ ने बच्चों को निर्देशित करते उनकी विकसित सोच की सराहना की ।दोनों ने कहा कि आप अपने नवाचार से आगे बढ़ते रहें, हम हर संभव आप लोगों की सहायता और सुविधाएं प्रदान करेंगे ।

विज्ञान शिक्षक सुबोध कुमार, राम जी, राजेंद्र नाथ एवं सिया देवी की अहम भूमिका रही। इस अवसर पर विद्यालय प्रधानाचार्य एवं समस्त स्टाफ उपस्थित रहा ।

*वेदव्रत गुप्ता