Sunday , October 27 2024

बेसिक स्कूलों के बच्चों को दिया जा रहा खो-खो,वालीवाल, कबड्डी का प्रशिक्षण

फोटो: मीरख पुर गांव के माध्यमिक स्कूल में वॉलीबॉल का चलता प्रशिक्षण

जसवंतनगर (इटावा)। प्रतिमाओं को उच्च प्रशिक्षण देने और उन्हें आगे बढ़ने का मौका देने के लिए यहां विकास खण्ड जसवंतनगर के मीरखपुर पुठियाँ के बेसिक।शिक्षा के विद्यालय में मण्डल स्तर की विजेता बालिका बॉलीबाल एवं बालक वर्ग की खो खो टीम को खेल शिविर लगाकर विशेष विशेषण दिया जा रहा है।

यह शिविर पूर्व माध्यमिक विद्यालय मीरखपुर पुठियाँ में चल रहा है। ब्लाक व्यायाम शिक्षक राजेश जादौन इस शिविर का नेतृत्व और देखरख कर रहे हैं।ताकि बच्चे खो खो एवं बॉलीबाल की बारीकियां पूर्ण मनोयोग से सीख सकें।

ब्लाक व्यायाम शिक्षक राजेश जादौन ने बताया कि खो खो और बॉलीबाल में बच्चे कुछ माह से अच्छा प्रदर्शन कर रहे है ।उन्होंने बताया कि प्रधानाध्यापक उमेश चन्द्र यादव की लगन से ये प्रयास इन बच्चों के स्वर्णिम भविष्य हेतु मील का पत्थर साबित होंगें।

खण्ड शिक्षा अधिकारी अलकेश सकलेचा ने शिक्षकों के ऐसे प्रयासों की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा बच्चे गाँव का नाम अवश्य रोशन करेंगें। व्यायाम शिक्षक ने बताया है कि कबड्डी का शिविर यूपीएस धरवार में आयोजित हो रहा है जिसमें योग्य प्रशिक्षकों द्वारा मण्डलीय विजेता खिलाड़ीयों को प्रदेश स्तरीय खेलों के लिए तैयार किया जा रहा है । शिविर आयोजन में सत्यनारायण प्रसाद स्पेशल टीचर, आले रजा विवेक थापक ,लालू यादव आदि का सहयोग प्राप्त हो रहा है।

*वेदव्रत गुप्ता