Sunday , October 27 2024

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने जसवंत नगर में दुकानदारों के भरे सैंपल

फोटो -जसवंतनगर में खाद्य सुरक्षा टीम सैंपल भर्ती हुई

जसवंतनगर (इटावा)। शुक्रवार को खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने यहां नगर में मिलावटी खाद्य पदार्थों के सैंपल भरे । छापामारी की इस कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप कटा रहा और मुख्य बाजारों के दुकानदार अपने शटर बंद करके रफूचक्कर हो गए।

सूत्रों ने बताया कि कुल मिलाकर 35 लोगों के सैंपल भरे गए हैं, लेकिन फूड इंस्पेक्टर कपिल गुप्ता ने बताया कि भरे गए सैंपलों की संख्या हमारे सीनियर अधिकारी ही स्पष्ट करेंगे।

इस खाद्य सुरक्षा टीम ने बस स्टैंड चौराहे से सदर बाजार समेत स्टेशन रोड पर स्थित दुकानों पर पहुंचकर दुकानों में विक्रित की जा रही खाद्य सामग्रीयो के सैम्पल लिए। खुले खाद्य पदार्थों जैसे बेसन, मिठाई, चटनी आदि के सैम्पल लिये। बताया गया है कि टीम की भनक लगने से नगर के दुकानदारों ने शटर गिरा दिए या दुकानों में ताले जड़ दिए और खिसक गए। सदर बाजार में फुटकर तेल विक्रेताओं के यहां टीम पहुंची, तो अधिकतर दुकानदारों के शटर नीचे गिरे हुए मिले। इससे टीम ने छापेमारी की कार्रवाई स्थगित कर दुबारा आने की कह चली गई।

रोज होती है छापामारी और वसूली

जसवंतनगर में फूड इंस्पेक्टर कपिल गुप्ता को लेकर दुकानदारों में भारी रोष व्याप्त है ।पिछले 15 दिनों से यह फूड इंस्पेक्टर कई बार छोटे दुकानदारों, मिष्ठान विक्रेताओं आदि के यहां पहुंचकर छापेमारी और अवैध वसूली कर दबाव चढ़ौती का बना रहा है। बताया गया है कि इसका चपरासी भी अक्सर दुकानदारों से सौदा करने और पैसा वसूलने पहुंच जाता है। दुकानदारों ने बताया है कि वह इस मामले को अपने उद्योग व्यापार मंडल तथा क्षेत्रीय विधायक शिवपाल सिंह यादव के संज्ञान में ले जाए जाने वाले हैं।

व्यापार मंडल नही होने देगा का उत्पीड़न

खाद्य विभाग द्रारा छोटे दुकानदारो का सेम्पलिंग के नाम पर उत्पीड़न को लेकर उधोग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल उ.प्र.के नगर अध्यक्ष अतुल बजाज ने कहा खाद्य विभाग के अधिकारी कस्बे में छोटे दुकानदारो जिसमे चाय , समोसा, चाट आदि आते है उनकी सेम्पलिंग कर अनावश्यक दवाव बना कर उनका उत्पीड़न कर रहे।

उन्होंने कहा कि व्यापार मंडल किसी भी दशा में छोटे बड़े दुकानदारो का उत्पीड़न नही होने देगा। मोहम्मद इरशाद, चेतन जैन अनुज वर्मा, शांतनु पुरवार, मोहम्मद असलन आदि ने भी छापेमारी की कड़ी निनीना की है।

*वेदव्रत गुप्ता