Sunday , October 27 2024

पुलिस के जवानों ने बचाई नहर में गिरे कार चालक की जान

रिपोर्ट – नितिन दीक्षित, भरथना

भरथना: कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम तुरैया नहर पुल के निकट बीती देर शाम लगभग साढ़े 6 एक अनियंत्रित हुंडई कार नहर में असंतुलित होकर जा गिरी। कार चालक कार के अंदर ही फंसा हुआ था। वही ड्यूटी पर तैनात हेड कांस्टेबल गजेंद्र सिंह व अजीत सिंह ने देखा कि चौबिया की ओर से आ रही एक कार तुरैया नहर में जा गिरी है। और कर चालक कार के अंदर ही फसा हुआ है।

उक्त दृश्य को देखते ही ड्यूटी पर तैनात भरथना पुलिस के दोनों जवानों ने अपनी जान की परवाह किए बगैर कार चालक को सकुशल बाहर निकालने का प्रयास शुरू कर दिया। और कार चालक आनंद कुमार यादव पुत्र बलराम सिंह निवासी शिवा नगर नई मंडी इटावा को मफलर और एक छोटी सी रस्सी का इस्तेमाल करते हुए लगभग 100 मीटर तक स्वयं नहर में बह रही कार के साथ चलते हुए सकुशल बाहर निकाल लिया। उक्त घटना के सम्बन्ध में कार चालक ने इटावा पुलिस का धन्यवाद किया है। साथ ही आम जनता के द्वारा भी इस सराहनीय कार्य की प्रशंसा की जा रही है।

पुलिस के दोनों जवानों का ये साहसपूर्ण कार्य सामने आने के बाद इटावा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने दोनों जांबाज के सराहनीय कार्य की प्रशंसा कर गणतंत्रता दिवस पर प्रशस्ति पत्र तथा नगद पुरुस्कार भेंटकर सम्मानित करने की घोषणा की है।