Sunday , October 27 2024

युवक की दुर्घटना में मौत, परिजन लगा रहे दो थानों के चक्कर

फोटो : रोती बिलखती मृतक की पत्नी व बच्चे

जसवंतनगर(इटावा)। 22 वर्षीय युवक की दुर्घटना में मृत्यु के बाद उसके परिजन अब सिरसागंज और जसवंत नगर थाने के चक्कर लगा रहे हैं ,क्योंकि पुलिस घटनास्थल को लेकर परिजनों की न सुन मामले को टहला रही है।

सोमवार रात सड़क दुर्घटना में जसवंत नगर इलाके के धौलपुर खेड़ा गांव के युवक जयवीर की मृत्यु हो गई थी। उसकी बाइक कहीं मिली थी और उसका शव जसवंतनगर ओवर ब्रिज पर पड़ा मिला था।

मृतक के पिता सिरसागंज पुलिस तथा जसवंतनगर पुलिस दोनो से सम्पर्क कर रहे है मगर दोनो ही जगह की पुलिस एक दूसरे का घटनास्थल की वात करकर टरका रही है।

बताते है कि ग्राम धौलपुर खेड़ा निवासी जयराम वघेल के पुत्र जयवीर सिंह की ग्राम कटफोरी फिरोजाबाद से अपनी बहिन के यहां से लौटते समय अज्ञात वाहन की चपेट में आकर मृत्यु हो गई थी मृतक जयवीर का सबसे बड़ा भाई सजय कुमार तथा सबसे छोटा भाई देवेश दिल्ली में कपड़े की फैक्ट्री में काम करते है ।जयवीर के पिता के नाम दो बीघा जमीन है। कुछ जमीन बटाई पर लेकर मृतक परिवार का पालन पोषण करता था। मृतक की पत्नी संध्या तथा उसके 2 बच्चे जानवी 6 वर्ष तथा मानवी 3 वर्ष है। उनका पालनपोषण करने वाला उसका पिता जयवीर दुनिया से चला गया है। तीनों की देखभाल को लेकर बुजुर्ग माता पिता चिंतित है।

उधर मृतक के भाई संजय कुमार तथा देवेश का कहना है कि वह बाबा की शाला चौकी के इंचार्ज भगवान सिंह से घटना की रिपोर्ट दर्ज करने को लेकर मिले तो उन्होंने उनके क्षेत्र में कोई घटना न होना कहकर जसवंतनगर थाने में रिपोर्ट।लिखने की कह दी। जबकि जसवंतनगर थाना प्रभारी मुकेश सोलंकी का कहना है कि घटना बाबा की शाला चौकी क्षेत्र में हुई है। इसलिए रिपोर्ट वही दर्ज होगी।

कुल मिलाकर मृतक का असह्य दुख से ग्रस्त परिवार पुलिस थानों के चक्कर लगाने को अब विवश है।

*वेदव्रत गुप्ता