Sunday , October 27 2024

कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए 10 गांवों में आयोजित किए गए मेगा कैंप

फोटो: ग्राम धनुआ में मेगा कैंप के जरिए कोविड वैक्सीन के टीके लगाए जाते हुए

जसवंतनगर(इटावा)। स्वास्थ्य विभाग कोरोना के संभावित खतरे को लेकर को लेकर एक बार फिर सजग हुआ है और यहां क्षेत्र के 10 गांवो में मेगा कैंप लगाकर लोगों को वैक्सीन लगाना शुरू किया है। इन कैंपों के जरिए 756 लोगों को कोविड रोधी वैक्सीन लगाई गई है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जसवंत नगर के प्रभारी ड़ा.सुशील कुमार ने बताया है कि ब्लॉक जसवन्तनगर के जिन गांवों में मेगा कैंप लगाए गए उनमें ग्राम पंचायत धनुवां, धौलपुर खेडा, भैसान, निलोई, मलाजनी, केवाला, कैस्त, मल्हूपूरा, भैंसरई, खेडा गांव शामिल हैं, जो क्षेत्र के बड़े आबादी वाले गांव हैं। कैंप सुबह 10 से सायं 4 बजे तक चले। इन कैंपों में सबसे पहले लोगों को कोविड टीकाकरण के बारे में जागरूक करते बताया गया है कि कोविड शील्ड, को-वैक्सीन, कोब्रीवैक्स ये कोरोना वैक्सीन दवा नहीं, बल्कि टीका है। जो कोविड से सुरक्षा प्रदान करता है। भविष्य में आने वाली किसी भी लहर में यह बचाव का काम करेगी, इसलिए लोग टीका अवश्य लगवाएं।

सीएचसी प्रभारी ने जानकारी दी कि इस तरह के कैंप अन्य गांवों में भी लगाए जायेंगे। सीएच सी और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर भी टीके लगाए जाने शुरू किए जा रहे हैं।

*वेदव्रत गुप्ता