Sunday , October 27 2024

प्रतापपुरा गांव के हनुमान मंदिर के पास जमीन पर दबंगों का कब्जा, अधिकारी मूकदर्शक

प्रतापपुरा गांव के हनुमान मंदिर के पास जमीन पर दबंगों का कब्जा, अधिकारी मूकदर्शक

 

जसवंतनगर(इटावा)। योगी सरकार चाहे जितने प्रयास कर रही हो कि ग्राम पंचायत और अन्य सरकारी जगहों पर दबंग लोग कब्जा न करें। और करें तो उन पर सख्त कार्रवाई हो ,मगर जसवंत नगर इलाके की ग्राम पंचायत निलोई के प्रतापपुरा गांव में सरकारी जमीन पर दबंगों ने अवैध कब्जा कर लिया गया है।

।। स्थानीय प्रशासन इस मामले में पूरी तरह मौन है। संज्ञान में होते हुए भी कोई कार्रवाई कर नहीं कर रहा है।इसके चलते आला अधिकारी संदेह के घेरे में आ गए है। इसी वजह से क्षेत्र में सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा दबंगों द्वारा किया जाना जारी है

 

प्रतापपुरा गांव के ग्रामीणों ने एकजुट होकर उप जिला अधिकारी ज्योत्स्ना बंधु को इस बाबत एक ज्ञापन सौंपाया है। ज्ञापन में उन्हें बताया गया है कि गांव के हनुमान मंदिर के पास गाटा संख्या 474 सरकारी भूमि अभिलेखों में दर्ज है। उक्त जमीन पर गांव के ही दबंगों द्वारा अवैध कब्जा काफी समय से किया हुआ है। इस जमीन पर किसी तरह की सरकारी रोक-टोक नहीं है। मनमानी तरीके से कब्जा है और हो रहा है।

इस संबंध में कई बार शिकायत दर्ज कराई जा चुकी हैं, लेकिन कोई कार्यवाही तो दूर सुनवाई तक नहीं की गई है और कोई अधिकारी जांच करने तक नहीं पहुंचा है राजस्व विभाग के अधिकारी लगता है कि दबंगों से मिले हुए हैं।

प्रखर समाजवादी नेता अशोक कुमार क्रांतिकारी, अनवर सिंह, आदि ने उपजिलाधिकारी ने ज्ञापन देते संबंधित लेखपाल और पुलिस बल को भेजकर जांच उपरांत दबंग कब्जेदारों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

______

* वेदव्रत गुप्ता