Sunday , October 27 2024

सरकारी भूमि पर कब्जा, लेखपाल ने शिकायत कर्ता को ही बना दिया आरोपी

जसवंतनगर (इटावा)। योगी सरकार लगातार भू माफिया एवं सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करने वाले लोगों पर कार्यवाही करवा रही है, वहीं दूसरी ओर कुछ सरकारी अधिकारी ऐसे हैं, जो भू माफियाओं और दबंगों की मदद करने में जुटे हैं।

जसवंतनगर तहसील के जगसौरा गांव के मजरा नगला उदयभान में श्री नारायण पुत्र राम लखन ने लेखपाल विशाल गुप्ता व राजस्व विभाग से शिकायत की थी कि गांव के ही निवासी रामप्रताप,सुभाष चंद्र,सुनील,संजीव कुमार,वृंदावन,हाकिम सिंह एवं रामप्रकाश आदि द्वारा सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा कर लिया है। लेकिन लेखपाल विशाल गुप्ता ने उसकी शिकायत पर उल्टा उसी के खिलाफ कब्जे की झूठी रिपोर्ट शासन को भेज दी।

जबकि शिकायत कर्ता द्वारा कोई कब्जा नहीं किया गया है। जिन लोगों द्वारा सरकारी भूमि पर कब्जा किया गया है, उनकी लेखपाल विशाल गुप्ता द्वारा पूरी मदद की जा रही है।उसके द्वारा गलत रिपोर्ट देकर अधिकारियों को गुमराह किया जा रहा है ।

पीड़ित ने लेखपाल विशाल गुप्ता पर आरोप लगाया है कि लेखपाल ने रिश्वत लेकर उन लोगों से कब्जा नहीं हटाया। मेरी शिकायत को झूठी शिकायत बताया है। पीड़ित ने तहसीलदार जसवंत नगर से स्थलीय जांच करने की मांग की है। फिलहाल में वहां पर जांच करने के लिए अभी तक कोई राजस्व विभाग कार्यकारी नहीं पहुंचा है जिस कारण लेखपाल ने झूठी आख्या प्रेषित कर पीड़ित शिकायतकर्ता पर दबाव बनाने की कोशिश की है।

*वेदव्रत गुप्ता