Sunday , October 27 2024

केबिलो से लदा विद्युत खंभा, दूसरे खंभे पर गिरा

फोटो :झुक कर दूसरे खंबे पर जाकर टीका टूटा खंभा

जसवंतनगर(इटावा)। जर्जर विद्युत लाइनों के कारण नागरिक तो परेशान है, ही विद्युत अधिकारी भी विभाग द्वारा सामान उपलब्ध न कराए जाने से दुखी हैं।

नगर में कई विद्युत पोल नीचे से गल कर झुक गए हैं, मगर विभागीय अधिकारी नए खंभे और अन्य जरूरी सामान न मिलने के कारण उन्हें ठीक कराने में लाचार है।

नगर के कटरा बुलाकीदास मार्ग पर गोला मस्जिद के करीब गुरुवार दोपहर एक विद्युत खंभा, जिस पर कई बंच केबिल्स बंधी हैं और कई मोहल्लों की विद्युत आपूर्ति इनके जरिए आपूर्तित होती है ,वह खंभा नीचे से गला होने के कारण झुक कर दूसरे खंबे पर आ गिरा। गनीमत तो यह रही कि खंभा गिरकर जमीन पर नहीं आया ,बल्कि दूसरे खंबे पर टिक गया। ।इस रोड पर काफी भीड़ रहती है और लोगों का आना जाना होता है पास में ही बच्चों के स्कूल होने के कारण वह भी इस रूट से गुजर कर अपने घरों जाते हैं, इससे बड़ा हादसा टल गया। जब यह गिरा तो हड़कंप कट गया लोग दूर-दूर भागे, मगर खंभा झुक कर दूसरे खंभे से टिक गया। ।लोगों ने विद्युत विभाग को खंभे की हुई इस हालत की सूचना दी, तो कुछ लाइनमैन वहां पहुंचे और खंबे की दशा को उन्होंने अफसरों को सूचित किया।

बताया गया है सामान की उपलब्धि होने और ठेकेदार के आने के बाद ही यह खंभा दुरुस्त और सीधा हो सकेगा। लाइनमैनौ ने मशक्कत करके विद्युत आपूर्ति को बहाल कर दी है।

*वेदव्रत गुप्ता