Sunday , October 27 2024

शिवपाल ने चैक की सैफई पीजीआई, 500 बेडिड विंग शीघ्र चालू कराने के दिए निर्देश

फोटो परिचय- शिशु एवं बाल रोग वार्ड में मरीजों के परिजनों से बात करते विधायक शिवपाल सिंह यादव

सैफई/जसवंत नगर(इटावा)। जसवंतनगर के विधायक और पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने मंगलवार को सैफई स्थित आज विज्ञान संस्थान एवं चिकित्सा विश्वविद्यालय के अधीन निर्माणाधीन 500 बेड्स के सुपरस्पेशियलिटी विंग का निरीक्षण किया।

वह विश्वविद्यालय के ओपीडी ब्लाक तथा पाॅचवें तल पर स्थित शिशु एवं बाल रोग विभाग की व्यवस्थाये भी देखने पहुंचे। उनके साथ विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति डा रमाकान्त यादव, चिकित्सा अधीक्षक डा एसपी सिंह, उप चिकित्सा अधीक्षक डा विजय मिश्रा, ओपीडी प्रभारी डा गणेश कुमार वर्मा आदि उपस्थित रहे।

ओपीडी निरीक्षण के दौरान उन्होंने ओपीडी में दिखाने आये मरीजों तथा शिशु एवं बाल रोग विभाग में भर्ती शिशुओं के परिजनों से विश्वविद्यालय में दी जा रही जरूरी सुविधाओं तथा मिलने वाली दवाओं पर बात की। उन्होंने अचानक कमरा नं 24 में पहुॅचकर वहाॅ विभिन्न जाॅचों को कराने आये मरीजों से बात कर जाना कि जाॅच रिपोर्ट समय से मिलती है या नहीं?

उन्होंने मेडिसिन एवं गाइनी ओपीडी में भी मरीजों से बात की तथा सभी विभागों की ओपीडी में चिकित्सकों की संख्या जानी। उन्होंने डॉक्टर्स से कहा कि मरीजों को प्राथमिकता के आधार पर देखने के साथ उन्हे जरूरी चिकित्सा सुविधायें तुरंत उपलब्ध करायी जायें।

चिकित्सा अधीक्षक डा0 एसपी सिंह से जानकारी ली कि मरीजों के लिए दवायें, स्ट्रैचर तथा व्हीलचेयर पर्याप्त संख्या में उपलब्ध है या नहीं? चिकित्सा अधीक्षक ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन का पूरा प्रयास होता है कि ओपीडी या इमर्जेंसी में आने वाले सभी मरीजों को सभी जरूरी सुविधायें समय से मिलने के साथ ही बेहतर इलाज सुनिश्चित हो सके।

प्रतिकुलपति डा रमाकान्त यादव ने बताया कि स्थानीय विधायक शिवपाल यादव जी ने चिकित्सा विश्वविद्यालय का निरीक्षण कर यहाॅ दी जा रही चिकित्सा सुविधाओं पर संतोष व्यक्त किया है। 500 बेडे्ड सुपर स्पेशियलिटी विंग को अतिशीध्र चालू करने को कहा है ,ताकि स्थानीय मरीजों के अलावा आस-पास के जनपद से आये मरीज भी इलाज सुविधाओं से लाभान्वित हो सकें।

*वेदव्रत गुप्ता