Sunday , October 27 2024

हुआ खबर का असर, डेढ़ महीने से टूटा विद्युत पोल लाइनमेनों ने दुरुस्त किया

फोटो: दुरुस्त कर दिया गया ब्लॉक परिसर का टूटा विद्युत पोल

जसवंतनगर (इटावा)। स्थानीय खंड विकास अधिकारी कार्यालय परिसर में पिछले डेढ़ महीने से टूटकर गिरा विद्युत पोल और उसके तार और केबिल्स गुरुवार को दुरुस्त कर दिए गए।

समाचार पोर्टल माधव संदेश एवं दैनिक में तीन दिन पूर्व इस टूटे पोल की सचित्र फोटो और खबर छापी गई थी, खबर के बाद खंबे का दुरुस्त होना खबर का सटीक असर है।

यह विद्युत पोल और उससे जुड़े तार और केबिल्स 31 दिसंबर को खंबे के टूटने से सहायक विकास अधिकारी पंचायत के कार्यालय पर गिरे थे और तब से इन्हें सुधार कराने की किसी ने सुध नहीं ली थी। विकास खंड अधिकारी जसवंतनगर ने भी इस बाबत एक ध्यानाकर्षण पत्र उपखंड अधिकारी विद्युत जसवंतनगर को लिखा था, मगर खंभा और तारों के अभाव में इन्हें ठीक नहीं कराया जा रहा था।

गुरुवार को इस खंभे को आनन-फानन में ठीक करा दिया गया ।हालांकि टूटे खंभे को ठीक कराने का काम विद्युत विभाग के ठेकेदार करते हैं ,मगर जसवंतनगर कस्बे के लाइनमैनो ने इसे ठीक कराने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ली और करीब 8 घंटे लाइनमेंनो और सहयोगियों ने खंभा को दुरुस्त कर दिया। विकासखंड जसवंत नगर के कर्मचारियों ने इन लाइनमेनों का आभार व्यक्त किया है।पोल को दुरुस्त कराने में जेई सत्येंद्र कुमार स्वयं निर्देशन में रहे, जबकि लाइन मेन प्रमोद कुमार, बॉबी सिंह और राजनेश द्वारा यह दुष्कर काम बिना बिजली ठेकेदारों की मदद से पूरा किया।

*वेदव्रत गुप्ता