Sunday , October 27 2024

पाठकपुरा गांव में डकैती दौरान बदमाशों द्वारा महिला की हत्या, हजारों की लूट

फोटो पाठक पुरा गांव में बदमाशों द्वारा मार दी गई महिला बेगम श्री की फाइल फोटो, घटनास्थल पहुंचे वरिष्ठ पुलिस कप्तान संजय कुमार वर्मा, घर में रोती हुई महिलाएं और घर के बाहर जुटी भारी भीड़

वेदव्रत गुप्ता

जसवंतनगर(इटावा)। सैफई मार्ग पर स्थित पाठकपुरा गांव मे बदमाशों ने एक 45 वर्षीया विधवा महिला की लूटपाट के बाद उसके घर में हत्या कर दी गई। बदमाशों ने इस गांव में कुल मिलाकर तीन घरों पर धावा बोला गया ।

डकैती में जिस महिला की हत्या हुई वह घर पर अकेली थी।महिला के सिर पर लोहे की रोंड से वार किये जाने के निशान पाए गए हैं। वह घर में अंदर निर्वस्त्र अवस्था में पड़ी मिली है।

बदमाशों ने गांव के निवासी रामसनेही यादव और राकेश कुमार यादव के घरों पर भी ढाबा बोला, जिसमे राकेश यादव के घर से लगभग एक लाख के जेवर लूट ले गए।

बताया गया है मृतक महिला बेगम श्री यादव के पति इंदल सिंह यादव की 2012 मे मृत्यु हो चुकी है। इसके अपने दो बेटे है। एक बेटा संदीप कुमार यादव घर से बाहर रहकर ट्रक ड्राइवरी की नौकरी करता है ,जबकि दूसरा बेटा प्रदीप कुमार यादव कांबर लेकर गंगाजल लेने गया हुआ था ।घर मे वह अकेली सोई हुई थी।

शनिवार को जब देर सुबह तक बेगम श्री घर का दरवाजा खोल बाहर नही निकली, तो उसके पडोसी गणेश व प्रदीप ने सुबह 7 बजे घर मे आवाजें दी, परन्तु जब आवाज का उत्तर नही आया तो उन्होने अंदर जाकर देखा तो मृतका का शव नग्न अवस्था मे घर के अंदर पडा था।

इस बात की खवर जैसे ही गांव मे फैली गांव मे हडकंप मच गया। घटना की सूचना जसवंत नगर पुलिस को दी गई। जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी निरीक्षक मुकेश सौलंकी फोर्स सहित गांव पहुंचे।

इस बीच आला अफसरों को घटना की जानकारी मिलने पर वह भी पाठक पुरा की ओर दौड़े और उपजिलाधिकारी कौशल कुमार, एसपी सिटी कपिल देव , क्षेत्राधिकारी अतुल प्रधान मौके पर पहुॅच गये और मौका मुआयना कर डॉग स्कायड तथा फारेंरिंसक टीम को बु लाया गया जिसने सभी बिंदुओं पर जांच पडताल शुरू की।

बाद में घटनास्थल पहुॅचे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय वर्मा ने मौका मुआयना किया और मृतका के परिजनो को घटना के जल्द से जल्द पर्दाफाश करने का आश्वासन दिया।

मृतका के पुत्र प्रदीप कुमार ने घटना की दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया है कि बदमाश आधा दर्जन से ज्यादा थे ।उसके घर से सोने की 5 अगूंठी,एक जंजीर, कान के कुंडल, सुई धागा तथा लगभग 50 हजार रूपये नगद समेत दो ढाई लाख रुपए का माल ले गये है । पुलिस ने मामला धारा 396 में दर्ज किया है।

जानकारी मिली है कि पाठकपुरा के करीबी गांव अजनौरा और रुकनपुरा में भी बदमाशों ने बीती रात धावा बोला। वहां से भी बदमाशों की संख्या आधा दर्जन से ज्यादा बताई गई है। मगर वहां से कोई किसी लूट का समाचार नहीं है

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पत्रकारो से बात करते बताया कि महिला पर किसी भारी चीज से हमला किया गया, जिससे उसकी मौत होना संभावित है ।

उन्होंने यह भी बताया कि घटना के पर्दाफाश के लिए तीन टीमे लगाई गई है। कतिपय लोग संदिग्ध घेरे मे आये है। उनकी पडताल की जा रही है। उन्होने सम्भावना जताई कि मृतका ने बदमाशो से प्रतिरोध किया, इसी के चलते यह घटना घटी है।