Sunday , October 27 2024

पाठकपुरा की खूनी डकैती का पर्दाफाश, चार बदमाश माल सहित धर दबोचे

फोटो: पकड़े गए बदमाशों और माल के साथ वार्ता करते क्षेत्राधिकारी अतुल प्रधान

जसवंतनगर (इटावा)। क्षेत्र के पाठकपुरा गांव में शुक्रवार रात हुई खूनी डकैती की वारदात को अंजाम देने वाले चार बदमाशों को 48 घंटे के अंदर अंदर गिरफ्तार करने में जसवंत नगर पुलिस ने सफलता प्राप्त की है।

पकड़े गए बदमाश पाठकपुरा गांव के करीब के ही एक ईंट भट्टा पर काम करने वाले हैं, जो घटना में मारी गई महिला प्रेम कली के घर पर घटना से 5-6 दिन पूर्व मट्ठा मांगने आए थे।

क्षेत्राधिकारी अतुल प्रधान और थाना प्रभारी जसवंतनगर मुकेश सोलंकी ने पत्रकार वार्ता करते बताया है कि डकैती की घटना को अंजाम देने वाले चार अभियुक्त,जिनमें शहजाद पुत्र जुम्मन खां निवासी तरकारा, थाना सैफई, जुम्मन खान पुत्र बक्शी खां निवासी ग्राम हाजीपुर ,सेमरा,थाना करहल, मैनपुरी ,रईस पुत्र गुलाब निवासी मोचेहरा थाना सैफई, राहुल पुत्र नारू निवासी बंजारा बस्ती जोरनास थाना प्रतापनगर,जिला भीलवाड़ा राजस्थान शामिल हैं,उन्हे सोमवार को पुलिस टीम ने तब गिरफ्तार किया, जब ये दिन में साढ़े ग्यारह बजे के करीब जसवंतनगर कस्बे में कचौरा ओवर ब्रिज के नीचे से फरार होने की फिराक में थे।

इन चारों चारों बदमाशों से पुलिस ने पाठकपुरा गांव में घटना के दौरान महिला की हत्या में प्रयुक्त की गई कुल्हाड़ी भी बरामद की है। इसके साथ-साथ लूटी गई सोने की दो अंगूठियां, दो जोड़ी पायलें तथा 20550रुपए भी बरामद किए हैं। पुलिस द्वारा बरामद इन जेवरों की पहचान घटना में मारी गई महिला प्रेमकली के पुत्र और घटना का मुकदमा दर्ज कराने वाले प्रदीप कुमार ने कर दी है। पकड़े गए अभियुक्तों ने भी स्वयं घटना को कबूल किया है।

प्रेस वार्ता करते हुए क्षेत्राधिकारी अतुल प्रधान ने बताया कि घटना घटित होने के बाद पुलिस डॉग स्क्वेड मौके पर पहुंचा था और मौके पर उसे एक मफलर मिला था। उस मफलर तथा सर्विलांस की मदद से पुलिस ने इन अभियुक्तों का हाथ होने का निष्कर्ष निकाला था। पुलिस इनकी तलाश और घेराबंदी में जुटी थी, इसी से इनकी गिरफ्तारी संभव हो सकी।

उन्होंने बताया कि थाना प्रभारी जसवंत नगर, क्राइम स्पेक्टर लक्ष्मी नारायण, उपनिरीक्षक मनोज कुमार, हेमंत कुमार सोलंकी ,कपिल चौधरी के अलावा हेड कांस्टेबल शिशुपाल, कांस्टेबल रामरतन, कौशलेंद्र कुमार ,अभिषेक कुमार ,और बिंदेश्वर कुमार (सभी थाना जसवंतनगर में तैनात) की टीम का इस गिरफ्तारी में महत्वपूर्ण योगदान रहा।

*वेदव्रत गुप्ता*