Sunday , October 27 2024

राहुल गाँधी को ठंड ना लगने पर शोध करवाने वाला उपमुख्यमंत्री का बयान निकला झूठा

माधव संदेश /संवाददाता रायबरेली 

रायबरेली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में राहुल गाँधी का कड़ाके की ठण्ड में केवल एक टी-शर्ट में घूमने को लेकर खूब चर्चा हुई थी ! बीजेपी नेताओं ने खूब बातें की, बीजेपी आई टी सेल ने राहुल गाँधी की टी-शर्ट के नीचे थर्मल की फोटो दिखा कर राहुल गाँधी को ठण्ड ना लगने का कारण बताया था!

इसी को लेकर जनवरी प्रथम सप्ताह में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि “राहुल गाँधी को ठण्ड ना लगने का कारण पता लगाने के लिए हमने अपने चिकित्सकों से शोध करने को कहा है!” इसी बयान को लेकर रायबरेली के रहने वाले स्वराज इंडिया पार्टी के नेता पुष्कर पाल ने आर.टी. आई. के अंतर्गत डिप्टी सीएम कार्यालय से यह प्रश्न किया था कि, “राहुल गाँधी को ठण्ड ना लगने का कारण पता लगाने के लिए शोध में लगाए चिकित्सकों के नाम बताने का कष्ट करें?”

इसी आरटीआई में यह भी सवाल किया गया था कि यह भी बताने का कष्ट करें कि “शोध किस प्रकार किया जा रहा है?”

एवं “शोध का क्या परिणाम आया है?” इस आर.टी.आई. के जवाब में निजी सचिव, उप मुख्यमंत्री द्वारा जवाब में यह बताया गया है कि ” आपके द्वारा मांगी गयी सूचना के संदर्भ में ना तो कार्यालय में कोई अभिलेख उपलब्ध है और ना ही कोई जानकारी है “।

स्वराज इंडिया के कार्यकर्ता पुष्कर पाल ने कहा कि सत्ताधारी बीजेपी के लोग संवैधानिक पदों पर बैठ कर केवल झूठ बोलकर लोगों को गुमराह करते हैं और उनके साथ छल व धोखा करते हैं। सामाजिक कार्यकर्ता पुष्कर पाल ने भी मध्य प्रदेश से पंजाब तक भारत जोडो यात्रा में भाग लिया था।