Sunday , October 27 2024

उप जिलाधिकारी ने नगर पंचायत क्षेत्र का किया औचक निरीक्षण

रिपोर्ट – आकाश उर्फ अक्की भईया संवाददाता 

फफूँद,औरैया। गुरुवार की उपजिलाधिकारी ने नगर पंचायत फफूँद का औचक निरीक्षण किया जिसमें उप जिलाधिकारी को देखकर नगर पंचायत कर्मियों का छूटा पसीना उन्होंने नगर के मुहल्लों में होलिका दहन स्थलों,गौशाला एवम सड़क निर्माण का निरीक्षण कर अधीनस्तो को दिशा निर्देश दिये तथा अवैध कब्जों को हटवाने के लिए कहा। गुरुवार को उपजिला धिकारी औरैया सदर मनोज कुमार ने नगर पंचायत फफूंद का औचक निरीक्षण किया।उन्होंने ने नगर के सभी मुहल्लों में होलिका दहन स्थलों का बारीकी से निरीक्षण कर कहा कि होलिका दहन स्थलों के पास रखा हुआ सामान तुरन्त सम्बन्धित हटा लें वरना वह जब्त कर लिया जाएगा,गैल वाटिका गेस्टहाउस के बाहर हो रहे निर्माण कार्य को रुकवाते हुए सम्बन्धित से कागजात तहसील में लाकर दिखाने के लिए आदेश दिया।

उपजिलाधिकारी ने नगर पंचायत की गौशालाओं का भी हाल देखा एक गौशाला में भूसा की कमी देख उनका पारा चढ़ गया।गौशाला में चार गौसेवक बताये गए लेकिन निरीक्षण के समय एक गौसेवक ही उपस्थित मिला।उन्होंने सड़क निर्माण कार्य को भी देखर कहा यदि मानक विहीन सड़क बनाई तो पैसा रोक दिया जाएगा।निरीक्षण के समय कानूनगो औऱ लेखपालों को निर्देश दिए के नगर पंचायत की निजूल भूमि के अभिलेखों को प्रस्तुत करें।

नगर पंचायत की नजूल भूमि चिन्त कर लें निरीक्षण के दौरान लेखपालों के भी फ़ूले हाथ पैर गलत तरीके से नगर में अगर कोई निर्माण कार्य कराया जा रहा है तो तुरंत ही रिपोर्ट प्रस्तुत करें निरीक्षण के दौरान गैल विटिका गेस्टहाउस भी देखा ,अधिशाषी अधिकारी फफूंद विजय कुमार सक्सेना,लिपिक मुहहमद रिजवान सहित नगर पंचायत कर्मी उपस्थित रहे।