Sunday , October 27 2024

दिव्यांग संसाधन केंद्र का शुभारंभ क्षेत्र के नेत्र दिव्यांगो को मिलेगी शिक्षा

माधव संदेश। योगेंद्र गुप्ता।अजीतमल 

अजीतमल । कस्बे के ब्लॉक रोड स्थित संस्कार गार्डन में नारायण पुनर्वास कमेटी द्वारा संचालित संसाधन केंद्र, का शुभारंभ किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ बेसिक शिक्षा अधिकारी अनिल कुमार द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर बी एस ए अनिल कुमार ने क्षेत्र में शुरू किए गए दिव्यांग विद्यार्थियों की शिक्षा एवम रोजगार की आवश्यकता को समझते हुवे नारायण पुनर्वास कमेटी के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा कि दिव्यांग की सेवा करना सबसे बड़ा पुण्य का कार्य हे उन्होंने संस्था को धन्यवाद दिया की उनके द्वारा उनके जिले में दिव्यांग के लिए कार्य किया जा रहा।

नारायण पुनर्वास कमेटी के प्रबंधक डा सुदीप कुमार दुबे ने नारायण पुनर्वास कमेटी के कार्यों, उद्देशों, पृष्ठभूमि पर प्रकाश डालते हुए बताया कि उन्होंने दिव्यांग छात्रों यह व्यक्तियों की जीवन के कठिनाइयों को बहुत ही नजदीक से समझा है जिसके चलते आज इसकी जरूरत समझ में आई इसी के चलते संसाधन केंद्र की शुरुआत की ही जिसमे क्षेत्र के दिब्यांग बच्चो का चयन किया जाएगा तथा उनके पढ़ने यह पढाई सामग्री का पूरा खर्च संस्था बहन करेगी उन्होंने लोगो से दिव्यांग बच्चो को संस्था तक पहुंचने में मदद करने की अपील की।

कार्यक्रम को विशिष्ट अथिति अरविंद कुमार दुबे सेवानिवृत्त प्रबंधक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, आनंद कुमार दुबे डाक विभाग इटावा, के अलावा कमेटी के अध्यक्ष करुणापति त्रिपाठी ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

कार्यक्रम में सदस्य किरण कुमार, शैलेंद्र सिंह विशेष शिक्षक केंद्रीय विद्यालय गुरुग्राम के अलावा क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।