Saturday , September 21 2024

Google ने अपने वर्कस्पेस ऐप्स के लिए नई जनरेटिव एआई सुविधा से हटाया पर्दा

 Google ने Google डॉक्स, जीमेल, शीट्स, स्लाइड्स, मीट और चैट सहित अपने वर्कस्पेस ऐप्स के लिए नई जनरेटिव एआई सुविधाओं की घोषणा की है। नई एआई सुविधाओं के साथ, उपयोगकर्ता अपने जीमेल अनुबंधों को लिखने, उत्तर देने, योग करने और प्राथमिकता देने में सक्षम होंगे।

डॉक्स में, उन्हें मंथन करने, प्रूफ़रीड करने, लिखने और फिर से लिखने का मौका मिलेगा,  स्लाइड्स में उन्हें ऑटो-जेनरेट की गई छवियों, ऑडियो और वीडियो के साथ अपनी रचनात्मक दृष्टि को जीवंत करने का मौका मिलेगा।

शीट्स में, उपयोगकर्ता कच्चे डेटा से अंतर्दृष्टि और ऑटो-पूर्णता, सूत्र निर्माण और प्रासंगिक वर्गीकरण के माध्यम से विश्लेषण करने में सक्षम होंगे, जबकि मीट में, वे नई पृष्ठभूमि उत्पन्न करने और नोट्स कैप्चर करने में सक्षम होंगे।

गूगल ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, ‘हम इस महीने अपने भरोसेमंद टेस्टर प्रोग्राम के जरिए इन नए अनुभवों को लॉन्च करेंगे, जिसकी शुरुआत अमेरिका में अंग्रेजी से होगी।   व्यापक रूप से उपलब्ध कराने से पहले अनुभव को दोहराएंगे और परिष्कृत करेंगे।

इस बीच, गूगल कथित तौर पर अपने वेब ब्राउजर गूगल क्रोम के लिए एक नए ‘सर्च कंपैनियन’ फीचर पर काम कर रहा है। खोज सहयोगी लेंस का उपयोग करके वेब पर खोज करने का एक उपयोगी नया तरीका होगा।