Saturday , October 26 2024

Coronavirus Cases: देश के पांच राज्यों में कोविड के सबसे ज्यादा केस, पॉजिटिविटी रेट में लगातार इजाफा

देश में कोरोना के केस हर दिन बढ़ रहे हैं. दो सप्ताह से हर दिन वायरस का प्रसार बढ़ रहा है.केरल, महाराष्ट्र, दिल्ली, गुजरात और हिमाचल प्रदेश शामिल हैं.पॉजिटिविटी रेट और डेली आने वाले केस में लगातार इजाफा हो रहा है.
इस राज्य में 9422 एक्टिव मामले हैं महाराष्ट्र में (4487) दिल्ली में ( 2060) गुजरात ( 2142) और हिमाचल प्रदेश में 1933 एकिटव केस हैं. इन पांचों राज्यों मेंदेश के कुल एक्टिव मरीजों के 68 फीसदी केस हैं. इन राज्यों में कोविड का पॉजिटिविटी रेट दिल्ली में सबसे ज्यादा है.

दिल्ली में संक्रमण दर करीब 17 फीसदी है. दिल्ली के 11 में से 8 जिलों में संक्रमण दर 8 फीसदी से अधिक है. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 600 से ज्यादा केस आए हैं.बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक की है. सरकार ने सभी राज्यों को टेस्ट, ट्रेसिंग और कोविड वैक्सीनेशन को बढ़ाने की सलाह दी है.

संक्रमितों को खांसी-जुकाम जैसी परेशानी ही हो रही है. फेफड़ो से संबंधित कोई लक्षण नजर नहीं आ रहा है, हालांकि गंभीर बीमारियों के मरीजों को विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी है. डॉक्टर अजय कुमार का कहना है कि अभी कोविड केस में और भी इजाफा होने की आशंका है.