Monday , September 23 2024

निकाय चुनाव को लेकर उपजिलाधिकारी ने चेक की शस्त्र विक्रेताओं की दुकान

 

 फोटो:- जसवंत नगर के छिमारा रोड पर अस्सलाहा की दुकान के रजिस्टर चेक करते उप जिलाधिकारी कौशल कुमार
जसवंतनगर(इटावा)। निकाय चुनाव को  लेकर उप जिलाधकारी कौशल कुमार तथा क्षेत्राधिकारी अतुल प्रधान ने शुक्रवार को नगर में दो शस्त्र लाइसेंसियों की दुकान की सघनता  से चेकिंग की। दोनों अधिकारियों का  जोर इन दुकानों पर शस्त्रों के स्टॉक और कारतूसों की बिक्री पर खास तौर से था।  शासन की ओर से जारी गाइड लाइन का पालन करने के निर्देश भी  लायसेंसियों को दिए।
    एसडीएम के साथ पहुंचे क्षेत्राधिकारी ने छिमारा रोड तथा  रेल मंडी स्थित गन हाउस का निरीक्षण करते पहले से जमा शस्त्रों की गिनती भी की।  अभिलेखों  का अवलोकन एसडीएम ने करते हुए दुकानदारों से कहा कि रखरखाव तथा रिकॉर्ड होना चाहिए। नगर परिषद के चुनाव के दौरान दुकान में जमा होने वाले शस्त्रों के रखरखाव की व्यवस्था को देखा। दुकानदारों को यह भी निर्देश  दिया कि कारतूस लेने आने वाले शस्त्र लाइसेंस धारकों से शासन के निर्देश के अनुसार खोखे जरूर जमा कराएं। तभी  कारतूस की बिक्री करें।
    बेचे गए कारतूसो का विवरण व ग्राहक का आधार नंबर व लाइसेंस कॉपी बिक्री रजिस्टर में दर्ज करें। जो दुकानदार ऐसा नहीं करेंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई  की चेतावनी दी। क्षेत्राधिकारी ने शस्त्र धारकों को  बेचे गए कारतूसों  का विस्तृत विवरण  नोट करने के निर्देश प्रभारी निरीक्षक जसवंतनगर मुकेश सोलंकी को दिए,ताकि पता चल सके  कि कारतूस लेकर भी गए है, या रजिस्टर पर फर्जी तौर पर  दर्ज किए गए है।
 *वेदव्रत गुप्ता