Saturday , September 21 2024

विधायक प्रतिनिधि ‘अनुज मोंटी’ ने दर्जन भर गांवों में बाबा साहेब की प्रतिमाओं  पर किया माल्यार्पण

फोटो :- बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के जन्म जयंती कार्यक्रमों में भाग लेते विधायक प्रतिनिधि अनुज मोंटी यादव
______
जसवंतनगर (इटावा)। संविधान निर्माता बाबा साहेब  भीमराव अंबेडकर ने न सिर्फ अपने महान विचारों से देश को नई राह दिखाने का कार्य किया था, बल्कि प्रायोगिक रूप से लोगों के साथ जुड़कर और संघर्ष करके उनके अंदर अलख जगाने का कार्य भी किया था।
     यह बात शुक्रवार को भारत रत्न बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर के जन्म जयंती के अवसर  पर विभिन्न  गांवों में आयोजित अंबेडकर जयंती कार्यक्रमों में संबोधित करते क्षेत्रीय विधायक शिवपाल सिंह यादव  के प्रतिनिधि और पूर्व ब्लाक प्रमुख रहे अनुज मोंटी यादव ने कही है।

उन्होंने कहा  कि भारतरत्न, संविधान निर्माता, युग प्रवर्तक एवं धर्म जाति से ऊपर शिक्षा को सर्वोपरि  मानने की सीख देने वाले बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर  के जयंती के महापर्व के अवसर पर विभिन्न ग्रामों बहोरीपुर, सिसहाट, तमेरी, महामई,निजामपुर आदि में प्रतिभाग करने का अवसर पाकर उन्हे लोगों में बाबा साहेब ।के प्रति अगाध प्रेम का  करीबी से एहसास हुआ है।

 उन्होंने विभिन्न स्थानों पर बाबा साहेब की प्रतिमा ऊपर माल्यार्पण करके अपने अंदर उनके सिद्धांतों का ज्ञान प्राप्त किया है। वह उन समस्त ग्रामवासियों  द्वारा इन कार्यक्रमों में प्रतिभागी  बनन  के अंक आमंत्रण के लिए कोटि कोटि आभार व्यक्त करते हैं।
____
*वेदव्रत गुप्ता