Saturday , October 26 2024

शांती देवी इंटर कॉलेज में हुआ मेधावी छात्र छात्राओं का जोरदार अभिनंदन

फोटो:- शांती देवी इंटर कॉलेज के मेधावी विद्यार्थियो का अभिनंदन किया जाता हुआ तथा वह 6 छात्र-छात्राएं ,जो मेरिट तथा डिस्ट्रिक्ट में स्थान पाई हैं
जसवंतनगर (इटावा)। यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के घोषित परिणामों में नगर के शांती देवी इंटर कॉलेज, रेलमंडी जसवंतनगर के सफल हुए उत्कृष्ट अंक लाने वाले बच्चों का शुक्रवार को कालेज परिसर में भव्य अभिनंदन किया गया।
   उल्लेखनीय है कि इस कॉलेज की एक छात्रा दिव्या कुमारी ने इंटरमीडिएट की प्रदेश मेरिट में छठवां स्थान प्राप्त किया है तथा जिले की मेरिट में उसका तीसरा स्थान है।
      अभिनंदन समारोह में हाई स्कूल के 3 विद्यार्थियों तथा इंटरमीडिएट के 4 विद्यार्थियों का विशेष तौर से अभिनंदन किया गया, क्योंकि इन सभी ने पचासी परसेंट से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। कॉलेज के दोनों ही कक्षाओं के सभी बच्चे इस वर्ष उत्तीर्ण हुए हैं और ज्यादातर प्रथम और ऑनर्स डिग्री में पास हुए हैं।
 कॉलेज की प्रबंधक पूर्व पालिका अध्यक्ष विमलेश यादव तथा कालेज के प्रधानाचार्य डॉ प्रतीक यादव ने बताया कि उनके कॉलेज का सदैव से ही बोर्ड रिजल्ट की मेरिट में अवश्य ही स्थान रहा है। हमारे कॉलेज के संस्थापक स्वर्गीय कप्तान सिंह यादव का सदैव से ही सपना था कि ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों में बिना किसी खर्चे के प्रतिभाएं पैदा की जाएं।
  प्रबंधक विमलेश तथा प्रधानाचार्य डॉक्टर प्रतीक ने बताया कि उनके कॉलेज की हाई स्कूल छात्रा डोली पुत्री बालक राम ने 91.66 प्रतिशत, कुमारी अनुष्का पुत्री पंकज कुमार ने 91% तथा राजा पुत्र संतोष कुमार ने 89.2 प्रतिशत अंक पाकर कॉलेज को गौरवान्वित किया है।
    इसके अलावा इंटरमीडिएट की छात्रा कुमारी दिव्या पुत्री उमाशंकर ने 500 अंकों में 482 अंक पाकर प्रदेश की मेरिट में छठवां तथा जिले की मेरिट में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। इसी प्रकार कॉलेज की इंटरमीडिएट की छात्रा कुमारी मधु पुत्री रामदास ने 500 अंकों में 448 अंक पाकर 89,6 प्रतिशत ,कुमारी अंजली यादव पुत्री दलवीर सिंह ने 500 में 448 अंक पाकर89.6 प्रतिशत तथा कुमारी मुस्कान पुत्री सत्येंद्र कुमार ने 500 में 444 अंक तथा 88.84 प्रतिशत अंक पाए हैं।  इन सभी का क्षेत्र के अन्य स्कूलों के मुकाबले बेहतर अंक हैं।
  उन्होंने कहा कि हमारे बच्चे किसी भी सेंटर पर परीक्षा देते हैं और उच्च प्रतिशत में अंक प्राप्त करते हैं। प्रबंधक और प्राचार्य ने इन बच्चों को पुष्पमालाओं से लादते हुए,उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। साथ ही कहा कि हर वर्ष की भांति  इन बच्चों को कॉलेज सम्मानित करेगा तथा परंपरागत रूप से साइकिले प्रदान करके सम्मानित करेगा।  बड़ी संख्या में  मौजूद कॉलेज के छात्र छात्राओं ने खुशी में  मेधावी छात्रों के साथ नृत्य करते हुए ईश्वर को साधुवाद दिया।
इस  मौके पर कॉलेज की शिक्षक और शिक्षिकाएं अपूर्वी, सुनील यादव, बृजमोहन शर्मा, शैलेंद्र कुमार, कमलेश कुमार, आदि के अलावा स्टाफ भी मौजूद था।
_____
*वेदव्रत गुप्ता