Saturday , October 26 2024

शिवपाल सिंह कहते, तो हम आम आदमी पार्टी से किसी भी कीमत पर राजेंद्र दिवाकर को चुनाव नहीं लड़ाते: बाबा मोहन गिरी महाराज

फोटो;- बाबा मोहन गिरी महाराज

जसवंतनगर(इटावा)। नगर पालिका अध्यक्ष के चुनाव में “आम आदमी पार्टी”के प्रत्याशी के रूप में खड़े ‘राजेंद्र कुमार दिवाकर’ को लेकर यहां की खटखटा बाबा कुटिया के महंत बाबा मोहन गिरी महाराज ने कहा है की यदि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव कहते, तो वह राजेंद्र दिवाकर को चुनाव मैदान में नहीं उतारते।

    उल्लेखनीय है कि राजेंद्र दिवाकर को बाबा मोहन गिरी महाराज ने ही चुनाव मैदान में उतारा है।  वैसे बाबा स्वयं चुनाव मैदान में उतरने के दावेदार थे, मगर पालिका जसवंत नगर के अध्यक्ष पद की कुर्सी  आरक्षण में अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित कर दी गई। इसलिए उन्होंने धोबी जाति के अपने शिष्य राजेंद्र को मैदान में उतारकर अपनी ताकत बताने का उपक्रम किया है। 2017 में भी बाबा के द्वारा राजेंद्र दिवाकर को मैदान में उतारा गया था और उसे डेढ़ हजार से ज्यादा वोट मिले थे।
      शुक्रवार सुबह बाबा मोहन गिरी से एक विशेष बातचीत में उन्होंने कई खुलासे किए। उन्होंने बताया कि जब टिकटों का फैसला हो रहा था, तब वह शिवपाल सिंह यादव से मिलने स्वयं लखनऊ गए थे। उन्होंने उनसे राजेंद्र दिवाकर के लिए टिकट की मांग की थी।इस पर शिवपाल सिंह ने उनसे कहा था कि जाकर राजेंद्र को चुनाव लड़ाओ। उनके निर्देश पर ही राजेंद्र के लिए उन्होंने नामांकन का पर्चा खरीदवाया था।
   बाबा बताते हैं कि इसके बाद समाजवादी पार्टी ने सत्यनारायण उर्फ पुद्दल  को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया।इस के बाद जब शिवपाल सिंह ने उनसे एक बार भी नहीं कहा कि अब राजेंद्र का नामांकन न कराओ। नामांकन की वापसी तक भी शिवपाल सिंह की ओर से राजेंद्र का पर्चा वापस लेने के लिए कोई खबर नहीं आई। इससे हम तो यही समझे की  शिवपाल सिंह की मौन स्वीकृति है।
  मोहन गिरी ने कहा कि राजेंद्र दिवाकर को आम आदमी पार्टी ने टिकट देकर उतारा है।इस पार्टी का नगर में कोई संगठन नहीं है, इसलिए वह  चुनाव केवल मेरी दम पर  लड़ रहा है, इसलिए मैं स्वयं उसके प्रचार में पूरी ताकत से जुटूंगा। मुझे दिखाना है कि जसवंत नगर में 2- 3 यादव और 1-2 अन्य सपा के सिपहसैलार जो पार्टी का नुकसान कर रहे हैं, उनका इन चुनावों के बाद भंडाफोड़ हो जाए और शिवपाल सिंह को पता चल जाए कि जसवंत नगर में कितना विकास काम कराने के बाद भी उन्हें वोट क्यों नहीं मिलते हैं?. हर चुनाव में हजार डेढ़ हजार की जीत ही मिलती है उन्होंने कहा शिवपाल सिंह यादव हमारे प्रिय हैं और रहेंगे। वह खटखटा बाबा से सदैव प्रार्थना करेंगे शिवपाल सिंह यादव राजनीति में सदैव ऊंचाई हासिल करें।
 उन्होंने साथ ही कहा कि इन सिपहसालारॉ की वजह से आज तक कभी भी साइकिल चुनाव चिन्ह का कोई प्रत्याशी जसवंत नगर में चेयरमैन नहीं बना है। इस बार भी नहीं बनेगा। इससे हमारे  करीबी और खटखटा बाबा के अनन्य भक्त शिवपाल सिंह यादव की छवि का बहुत बड़ा नुकसान होगा।
    उन्होंने इस सवाल को लेकर कहा कि अभी भी यदि शिवपाल सिंह कहें तो क्या राजेंद्र दिवाकर को चुनाव में वह न्यूट्रल कर देंगे ?.. तो बाबा बोले, अब तो दो-दो हाथ होंगे। हमें दिखाना है कि कि जसवंतनगर में पार्टी का जो लोग सत्यानाश कर रहे हैं ,उनको शिवपाल सिंह पहचान लें। उन्होंने दावा किया कि राजेंद्र दिवाकर भारी जीत के साथ पालिका के अध्यक्ष बनेंगे।
____
*वेदव्रत गुप्ता