Friday , September 20 2024

फक्कड़पुरा मोहल्ले में प्रायवेट बस ने विद्युत व्यवस्था की ध्वस्त

फ़ोटो: फक्कड़पुरा मोहल्ले में सुभाष चंद्र वर्मा के मकान पर गिरा बिजली का खंबा तथा अन्य जमींदोज  हुए मय  तारों के जमीन पर  पड़े।
जसवंतनगर(इटावा)। नगर के सबसे घनी आबादी वाले मोहल्ला फक्कड़ पुरा में एक प्राइवेट बस बिजली के  खंभों से टकरा गई, टक्कर इतनी जबरदस्त थी, कि एक खंभे से टकराने के  बाद अन्य 5 बिजली के खंभे भी धराशाही हो गए।
पीगनीमत यह रही कि करंट से कोई नुकसान नहीं हुआ। विद्युत विभाग द्वारा तुरंत सप्लाई काट  दी  गई,जिससे बड़ा हादसा होते-होते टल गया।
    यह घटना बीती रात के 1:30 बजे के आसपास घटित हुई ।जब एक प्राइवेट बस ,जो इस मोहल्ले से गुजर रही थी,  अनियंत्रित होकर खंबे से टकरा गई ।उस खंभे के गिरने से उसके आसपास के 5 खंभे भी खिंचाव तथा नीचे से गल जाने के कारण  जमींदोज हुएऔर मकानों पर गिर गए।
घटनास्थल से गुजर रहे फक्कड़पुरा निवासी यश माथुर ने बताया कि बिजली के खंभे सुभाष चंद वर्मा ,ऋषि वर्मा ,अजीम भाई तथा तस्लीम के मकान के ऊपर गिर पड़े। उस समय बिजली के तारों में करंट था।
 शुक्र था कि तार पीवीसी के थे, जिससे बड़ा हादसा नही हुआ। लोग हादसे के बाद घरों के बाहर निकल आए और इसकी सूचना बिजली विभाग को दी। बिजली विभाग के कर्मचारियों ने बिजली की सप्लाई को काट दिया ।
    घटना के बाद बस ड्राइवर अपनी बस को भगा ले गया।  खंभों का खड़ा  करने  और मोहल्ले की विद्युत आपूर्ति बहाल करने का काम बिजली विभाग के ठेकेदारों ने शुरू कर दिया है।
*वेदव्रत गुप्ता