Saturday , October 26 2024

चौ सुघर सिंह कॉलेज की छात्रा “हनी उपाध्याय” पैराशूट से जंपिंग करेगी

 फोटो:- चयनित एनसीसी कैडेट हनी उपाध्याय वार्षिक शिविर में एनसीसी अधिकारी के साथ
_______

जसवंतनगर (इटावा)। चौधरी सुघर सिंह एजुकेशनल पीजी कॉलेज जसवंतनगर की छात्रा और एनसीसी कैडेट हनी उपाध्याय का आगामी सितंबर माह में आगरा में पैराशूट से जंपिंग की ट्रेनिंग लेने के लिए चयन हुआ है।

     हनी उपाध्याय कॉलेज की बीएससी की छात्रा है। वह यहां कालेज की 1 पीएल 1/4 एनसीसी कंपनी, 4 यूपी बटालियन में एनसीसी का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे 52 बच्चों में शामिल है। इनमे से कालेज के चयनित 15 केडिट धनुवा के वार्षिक शिविर में हिस्सा लेने गए हैं
    डॉ राम मनोहर लोहिया इंटर कॉलेज, धनुआ में 4यूपी बटालियन एनसीसी का 10 दिवसीय एनुअल ट्रेनिंग कैंप चल रहा है। जिसमें बटालियन के कुल मिलाकर 625 बच्चे भाग ले रहे हैं। ट्रेनिंग कैंप में विभिन्न गतिविधियों के लिए प्रशिक्षण दौरान साहसिक गतिविधियों के लिए एनसीसी कैडेट का चयन किया जा रहा है।
   इस वार्षिक शिविर का आगरा हेड क्वार्टर के ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर अरुण यादव और इटावा कंपनी के सीओ कर्नल शैलेंद्र प्रताप सिंह निर्देशन कर रहे है।
    चौधरी  सुघर सिंह पीजी कॉलेज के एनसीसी इंचार्ज(सी टी ओ) रंजीत सिंह चौहान ने बताया है कि इस वार्षिक शिविर में हनी उपाध्याय की साहसिक क्षमता को देखते हुए प्रतिभाग कर रहे 625 बच्चों में अकेला उसे पैरा ट्रेकिंग के लिए चयनित किया गया है। 
  अब हनी उपाध्याय सितंबर माह में आगरा में पैराशूट से पैरा ट्रैकिंग यानी जंप लगाने की ट्रेनिंग लेगी।
   पैरा ट्रेकिंग के लिए चयनित  हनी उपाध्याय जसवंतनगर कस्बे के मोहल्ला टीचर्स कॉलोनी की निवासिनी है।वह राम उपाध्याय की बेटी है। शुरू से ही वह एथलेटिक गतिविधियों में भाग लेती रही है और जब हिंदू विद्यालय इंटर कॉलेज जसवंतनगर में छात्रा थी, तब उसने दौड़ कूद की अनेक प्रतियोगिताओं में भाग लेकर प्रदेश स्तर तक प्रतिभाग किया था और मेडल जीते थे।
   पैरा ट्रेकिंग के लिए चयनित हनी उपाध्याय को चौधरी सुघर सिंह कॉलेज के प्रबंध निदेशक अनुज मोंटी यादव ,निदेशक संदीप पांडे, एनसीसी इंचार्ज रणजीत चौहान
 के अलावा नगर के अनेक गणमान्य लोगों ने शुभकामनाएं दी हैं।
*वेदव्रत गुप्ता
____