Thursday , September 19 2024

मैनपुरी कुसमडेंगू मरीज निकलने की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया

नवीन पांडेय
कुसमरा। नगर में वायरल के साथ डेंगू का हमला बढ़ता जा रहा है। नगर में दो डेंगू के मरीज निकले हैं, जिनका उपचार निजी अस्पतालों में चल रहा है। कस्बा में दो डेंगू मरीज निकलने की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया स्वास्थ्य टीम पूरे नगर में वार्ड-वार्ड सर्वे कराकर कैंप लगा रही है।
कस्बा निवासी बिष्णु पुत्र सुनील मिश्रा व मनू पुत्र अतुल पाण्डेय को तीन दिनों से बुखार आ रहा था। चिकित्सक की सलाह पर परिजनों ने जब डेंगू की जांच कराई, तो उनमें डेंगू के लक्षण निकले। बिष्णु का उपचार कुसमरा के एक निजी अस्पताल में चल रहा है और मनु का उपचार फर्रुखाबाद के निजी अस्पताल में चल रहा है। पीएचसी प्रभारी डा० रविमोहन ने बताया कि बताया कि सभी लोग अपने आस-पास बरसात का पानी इकट्ठा ना होने दें। बुखार के लक्षण दिखने पर तुरंत अस्पताल आकर उपचार लें।

नवीन पांडेय
कुसमरा। नगर में संचालित बैंक ऑफ इंडिया की शाखा पर एक युवक ने बैंक कर्मचारियों की मिलीभगत से अपने खाता पर मुद्रा लोन का स्वीकृत धनराशि दूसरे खाते में ट्रांसफर कर निकालने का आरोप लगाया है। पीड़ित युवक ने शाखा प्रबंधक को शिकायत पत्र सौंपकर कार्यवाही की मांग की है।
कस्बा कुसमरा निवासी सिंटू पुत्र श्रीराम ने शिकायती पत्र देते हुए बताया कि मैंने बैंक ऑफ इंडिया शाखा से मुद्रा लोन के लिए आवेदन किया था। एक फरवरी को उक्त आवेदन पर एक लाख पंचानवे हजार की धनराशि स्वीकृत कर बैंक द्वारा एक खाता संख्या उपलब्ध कराया गया था। कुछ दिनों तक उसने अपने खाते में जमा-निकासी नहीं की। बाद में पता चला कि कर्मचारियों ने ढढौस निवासी एक युवक के खाते में लोन की स्वीकृत धनराशि निकालकर हड़प ली। पीड़ित ने कई बार शाखा प्रबंधक से उक्त मामले मि शिकायत कर कार्यवाही की मांग की। नवांगतुक शाखा प्रबंधक राजबाबू ने बताया कि शिकायत पत्र मिला है, जांच कर कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

नवीन पांडेय
कुसमरा। गुरुवार की सुबह शुरू हुई बारिश पूरे दिन होती रही। तेज हवाओं के साथ हुई बरसात से मौसम में ठंडक आ गयी। बरसात होने के कारण पूरे दिन बिजली गुल रही। बिजली ना आने से लोगों के इन्वर्टर डाउन हो गये। पूरे दिन बारिश होने से सब्जी मंडी में भी सन्नाटा रहा।