Friday , October 25 2024

यूपी के कई जिलों में भारी बारिश और वज्रपात की चेतावनी, जलभराव वाले शहरों में और होगी मुश्किल

यूपी को भारी बारिश से राहत मिलने वाली नहीं है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में भारी बरसात और वज्रपात की चेतावनी जारी की है। इससे उन जिलों में मुश्किलें और बढ़ सकती हैं जहां जलभराव जैसे हालात बने हुए हैं। प्रदेश में मंगलवार और बुधवार को मौसम ने थोड़ा राहत दी पर बाराबंकी और लखनऊ सहित कई जिलों में जलभराव जैसे हालात हो गए हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, हरदोई, कन्नौज, कानपुर देहात, उन्नाव, रायबरेली, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरेया, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में मेघ गर्जन और वज्रपात होने की चेतावनी जारी की गई है। वहीं, बांदा, चित्रकूट, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में भारी वर्षा होने की संभावना है।

इसके पहले रविवार की रात से लेकर सोमवार सुबह तक पश्चिमी विक्षोभ और पुरवा हवाओं के टकराव से रविवार रात बारिश तूफानी बन गई थी। प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में पानी भर गया था। इस दौरान 60-80 किमी की रफ्तार से हवाएं चलीं। बारिश से जुड़ी घटनाओं के कारण दो दिनों के अंदर 23 लोगों की मौत हो गई थी।