Saturday , September 21 2024

सर सैयद अहमद खान के आखिरी पैगाम लिखे शिलापट्ट से टकराई कार, मुकदमा दर्ज

अलीगढ़:  एएमयू के डक पांड पर 14 सितंबर देर रात एक अनियंत्रित कार एएमयू के संस्थापक सर सैयद अहमद खान का पैगाम लिखे शिलापट्ट से टकरा गई, जिससे शिलापट्ट क्षतिग्रस्त हो गया था। मामले में एएमयू प्रॉक्टर की ओर से थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

घटना 14 सितंबर रात करीब 01:15 की है। कार में सवार कुछ युवक जो एसीएन कॉलेज में बीयूएमएस की पढ़ाई कर रहे हैं। रात में अपने एक दोस्त की बर्थ डे पार्टी में शामिल होने गए थे। देर रात सभी लाल डिग्गी स्थित कल्याण सिंह हैबिटेट सेंटर की ओर से वापस कॉलेज जा रहे थे। तभी कार बाबे सैयद गेट से जैसे ही डक पांड पर पहुंची, वह अनियंत्रित होकर एएमयू के संस्थापक सर सैयद अहमद खान का अंतिम पैगाम लिखे शिलापट्ट से टकरा गई। जिससे शिलापट्ट क्षतिग्रस्त हो गया।

इसी बीच एएमयू के सुरक्षा कर्मियों ने कार सवार युवकों को पकड़ लिया। जिन्हें पहले प्रॉक्टर कार्यालय लाया गया। जहां उनसे कड़ी पूछताछ की गई। फिर सिविल लाइंस पुलिस को बुला लिया गया। इस मामले में एएमयू के प्रॉक्टर प्रो. वसीम अली की ओर से थाने में कार चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

सिविल लाइंस के प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि कार सवार युवकों का रात में ही मेडिकल परीक्षण कराया गया, जिसमें नशे की पुष्टि नहीं हुई है। पूछताछ में पता चला है कि युवक बर्थ डे पार्टी मनाकर वापस आ रहे थे। तभी कार के शीशे पर धुंध को साफ करने के दौरान कार अनियंत्रित होकर शिलापट्ट से टकरा गई ।