Saturday , October 26 2024

इन सितारों ने छोड़ी शराब-सिगरेट की लत, किसी ने बच्चों तो किसी ने पत्नी की वजह से धूम्रपान से बनाई दूरी

बॉलीवुड सितारे अपनी हर एक कदम को लेकर सुर्खियां बटोरते हैं। इन सितारों के हेयरस्टाइल से लेकर फिटनेस ट्रिक तक को लाखों-करोड़ों फैंस फॉलो करते हैं। ऐसे में वे निजी जिंदगी के किस्से भी प्रशंसकों के साथ साझा करते हैं, जिससे लोगों को प्रेरणा मिल सके। ऐसे में कई सितारों ने धूम्रपान को छोड़ने की कहानियां भी लोगों के साथ साझा की हैं। आज हम इस आर्टिकल में आपको उन सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो असल जिंदगी में शराब और सिगरेट के लती थे, लेकिन इन सितारों ने आगे चलकर यह समझा कि यह स्वास्थ्य के लिए सही नहीं है, जिसके बाद इन्होंने शराब और सिगरेट हमेशा के लिए छोड़ दी।

आमिर खान
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम बॉलीवुड इंडस्ट्री के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान का है। यह नाम फैंस के लिए बेशक हैरान करने वाला हो सकता है। रिपोर्ट की मानें तो, एक्टर एक समय पर खूब सिगरेट पिया करते थे। हालांकि, आगे चलकर उन्होंने अपनी इस लत से निजात पा ली। जानकारी तो यह भी है कि सिगरेट छोड़ने में आमिर के बच्चों ने उनकी काफी मदद की थी।

सैफ अली खान
नवाब खानदान से ताल्लुक रखने वाले बॉलीवुड स्टार सैफ अली खान को भी सिगरेट पीने की लत थी। हालांकि, उन्हें इसका बुरा परिणाम भी भुगतना पड़ा था। खबरों के अनुसार, सैफ को अपनी इस आदत की वजह से हार्ट अटैक से जूझना पड़ा था। इसके बाद उन्होंने धूम्रपान को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

विवेक ओबेरॉय
बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय भी एक समय पर चेन स्मोकर हुआ करते थे। हालांकि, उन्होंने भी आगे चलकर इसे खराब आदत समझते हुए इसका त्याग कर दिया। रिपोर्ट के अनुसार, विवेक ओबरॉय ने स्मोकिंग की आदत धूम्रपान विरोधी आंदोलन का ब्रांड एंबेसडर बनने के बाद छोड़ दी।

अजय देवगन
बॉलीवुड इंडस्ट्री के ‘सिंघम’ यानी अजय देवगन भी एक वक्त पर काफी धूम्रपान किया करते थे। रिपोर्ट की मानें तो फिल्म ‘रेड’ की शूटिंग के दौरान उन्होंने अपनी इस लत पर काबू पाने की पूरी कोशिश की थी। इसी का नतीजा रहा कि अब उनकी धूम्रपान की आदत बेहद कम हो गई है।

ऋतिक रोशन
बॉलीवुड स्टार ऋतिक रोशन 49 की उम्र में भी अपनी स्मार्टनेस और मस्कुलर बॉडी से यंग स्टार्स को टक्कर देते हैं। वहीं, एक दौर ऐसा था जब वह खूब धूम्रपान किया करते थे। हालांकि, वक्त रहते ऋतिक ने भी इसे स्वास्थ्य के लिए गलत पाया, और धीरे-धीरे इस लत से निजात पाने में सफल रहे।