Monday , October 28 2024

बॉलीवुड सितारों ने मुश्किल समय में दिया अपनों का साथ, निभाया भाई-बहन होने का फर्ज

हाल ही में आलिया भट्ट अपनी बहन शाहीन भट्ट के साथ मनीष मल्होत्रा की दिवाली पार्टी में साथ नजर आईं। आलिया अपनी बहन का हाथ थामे पार्टी में शामिल हुईं। शाहीन भी हंसती-मुस्कुराती नजर आईं। उनकी इस मुस्कुराहट के पीछे कहीं ना कहीं आलिया का हाथ है। दरअसल, शाहीन की जिंदगी में एक समय ऐसा भी रहा, जब वह डिप्रेशन की शिकार हो गईं। उस मुश्किल समय में आलिया ने अपनी बहन को बहुत सपोर्ट दिया। ऐसे कई और कलाकार भी हैं, जिन्होंने मुश्किल समय में अपनी बहनों का साथ दिया, उनके लिए हमेशा मौजूद रहे। जानिए, ऐसे ही चार नामी कलाकारों के बारे में, जिन्होंने भाई-बहन होने का अपना फर्ज बखूबी निभाया।

शाहरुख खान
शाहरुख खान एक अच्छे कलाकार होने के साथ-साथ अच्छे पति और पिता भी हैं। इसके अलावा वह एक अच्छे भाई भी हैं। जब उनके माता-पिता का निधन समय से पहले हो गया तो शाहरुख और उनकी बहन अकेले हो गए। इस दुख के समय में उनकी बहन शहनाज भावनात्मक रूप से टूट गईं। कुछ वर्षों पहले एक इंटरव्यू में शाहरुख ने अपनी बहन की स्थिति पर खुल कर बात की। उन्होंने बताया कि माता-पिता के गुजर जाने के कारण बहन शहनाज अंदर से टूट गई। वह मम्मी-पापा के देहांत को स्वीकार नहीं कर पाई। लगभग दो सालों तक वह रोई नहीं, उसने कोई बातचीत नहीं की। वह बस कहीं खोई और गुमसुम सी रहती। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो शाहरुख की बहन लंबे समय तक स्वास्थ्य कारणों से परेशान रहीं, उन्होंने शहनाज का इलाज स्विट्जरलैंड में करवाया। इस बात को कई साल हो चुके हैं। अब वह पहले से बहुत बेहतर हैं और शाहरुख के परिवार के साथ ही रहती हैं। अपनी बहन को शाहरुख अपने लिए एक ब्लेसिंग मानते हैं।

अर्जुन कपूर
अर्जुन कपूर वैसे तो जाहन्वी कपूर के सौतेले भाई हैं, लेकिन जब श्रीदेवी की अचानक मौत हो गई तो उन्होंने एक भाई होने का फर्ज निभाया। वह अपनी दोनों सौतेली बहनों जाहन्वी और खुशी कपूर के साथ खड़े देखे गए। अर्जुन तो दोनों सौतेली बहनों के लिए काफी चिंता भी करते हैं और उनकी खुशी के लिए काफी कुछ करते हैं। वर्तमान समय में इनका रिश्ता बहुत ही मधुर और मजबूत है।