Monday , October 28 2024

ईशा कोप्पिकर का हुआ कास्टिंग काउच से सामना, कहा-‘नामी हीरो ने अकेले मिलने बुलाया’

ईशा कोप्पिकर ने साल 2000 में हिंदी फिल्मों में अभिनय करना शुरू किया। कुछ ही समय में वह अपने लिए बॉलीवुड में अलग पहचान बनाने में कामयाब रही। एक तरफ उन्होंने जहां अच्छी भूमिकाएं कई फिल्मों में कीं और अभिनय करने का खूब आनंद लिया, वहीं बॉलीवुड के एक स्याह पक्ष से भी ईशा रूबरू हुई। दरअसल, उन्हें अपने करियर के शुरुआती दौर में कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा। इसी बारे में एक इंटरव्यू में ईशा कोप्पिकर ने खुलकर बात की।

फ्रेंडली होने की सलाह मिली
ईशा बताती हैं, ‘मेरी उम्र उस समय महज 18 साल रही होगी। मुझे उस समय एक नामी हीरो के सेक्रेटरी ने संपर्क किया। उन्होंने कहा कि अगर काम पाना है तो अभिनेता के साथ थोड़ा फ्रेंडली होना होगा। मैं वैसे तो एक मिलनसार लड़की थी लेकिन यहां पर फ्रेंडली का कोई और मतलब था। इसी तरह एक बार एक अभिनेता ने भी मुझे अकेले मिलने को बुलाया। ईशा ने यह भी बताया कि वह अभिनेता काफी नामी था।

अब साउथ-मराठी फिल्मों में काम कर रही हैं
अगर ईशा के करियर की बात की जाए तो उन्होंने बॉलीवुड में काम करना काफी कम कर दिया है। साल 2022 में उन्होंने एक फिल्म ‘लव यू लोकतंत्र’ की। इसके बाद से वह बॉलीवुड के किसी प्रोजेक्ट में नजर नहीं आईं। ऐसा भी नहीं है कि उन्होंने एक्टिंग करना बिल्कुल ही छोड़ दिया है। वह अब साउथ और मराठी फिल्मों में दमदार किरदार करती हुई नजर आ रही हैं। वह अपने काम से काफी खुश भी हैं। आगे भी अच्छे किरदार करने की ख्वाहिश रखती हैं।

निजी जीवन में भी संघर्ष
ईशा कोप्पिकर के फिल्मी करियर की तरह ही उनके निजी जीवन में भी काफी उतार-चढ़ाव आए हैं। उनका अपने पति से तलाक हो गया। अब वह अपनी बेटी की परवरिश अकेले ही कर रही हैं और इसी के साथ चुनिंदा फिल्में भी कर रही हैं।