Sunday , October 20 2024

कन्नौज: योगी सेना ने मोहल्ले की टूटी सड़क के भरे गढ्ढे

 

प्रज्ञेश प्रकाश भट्ट

कन्नौज। नगर के मोहल्ला हरीनगर वार्ड नम्बर 22 में सड़क के काफी समय से टूटी पड़ी रहने से रोज मोहल्ले के बच्चे व बुजुर्गों को आने जाने में तकलीफ हो रही थी। मोहल्ले के निवासियों ने कई बार इस सड़क बनवाने के लिए नगर पालिका व वार्ड के सभासद को लिखित प्रार्थना पत्र भी दिये है लेकिन किसी ने भी इस टूटी सड़क पर ध्यान नहीं दिया जिससे सड़क जर्जर होती चली गयी और आये दिन हादसे होते रहे व मोहल्ले में सड़क पर खेलते हुए बच्चे व बुजुर्ग चोटिल हो चुके हैं।
सभासद द्वारा मोहल्ले की टूटी सड़क पर रुचि न लेने के बाद योगी सेना के जिलाध्यक्ष गोपाल पांडेय के नेतृत्व में नगर अध्यक्ष शिवम गुप्ता व हरीनगर के सभी मोहल्ले वासियो की मदद से स्वयं लगकर गड्ढों को भरकर सड़क का निर्माण कराया। सड़क के गढ्ढों के भर जाने से मोहल्ले वासियो ने राहत की सांस ली है।
योगी सेना नगर अध्यक्ष शिवम गुप्ता ने कहा काफी समय से सड़क बनवाने के लिए प्रयास कराया जा रहे थे लेकिन जनप्रतिनिधियों व सभासद को टूटी सड़क के बारे में ज्ञात होने के बाद भी कोई ध्यान नही दे रहे थे इसलिए योगी सेना ने स्वय सड़क बनवाने का निर्णय लेते हुए हरीनगर के मोहल्ले वासियो के साथ मिलकर खुद जुटकर सड़क के गढ्ढे भर डाले। अब आने जाने वाले राहगीरों को सड़क पर बने गढ्ढों की समस्या से निजात मिलेगा
मोहल्ले के ही रहने वाले अमित सैनी भूरा ने कहा कि सड़क के गड्ढे अब भर गए है जिससे आने जाने वाले और मोहल्ले के बच्चे अब सुरक्षित रहेंगे। यदि जनप्रतिनिधियों ने ध्यान दिया होता तो इतने लोग चोटिल होने से बच जाते लेकिन अब मोहल्ले वासियो को आराम होगी।
हरीनगर निवासी कन्हैया पाठक का कहना है कि काफी समय से सड़क को बनवाने के लिए प्रार्थना पत्र दिए लेकिन समस्या का कोई हल नही निकला न ही किसी जनप्रतिनिधि व सभासद ने इस पर ध्यान दिया। सड़क के गड्ढों के कारण छोटी बड़ी घटनाएं होती थी कई बार छोटे बच्चे और बुजुर्ग रोड़ पर बने गड्ढों के कारण चोटिल होते रहते थे।
सड़क बनवाते समय हरीनगर के अंशुल गुप्ता, हिमांशु सैनी, विशाल सैनी, पारस, अत्ता, रोहित राठौर, लकी राठौर आदि मौजूद रहे।