Monday , October 21 2024

इटावा बने मल्टीप्लैक्स शहर : शरद बाजपेयी

 

विद्युत शवदाह गृह शीघ्र बनाने का पुनः प्रस्ताव रखा एवं श्मशान घाट पर टूटे प्लेटफार्मों को फायर ब्रिक्स से बनवाने व टूट फूट तत्काल सही कराने का प्रस्ताव रखा।

इटावा, नगर पालिका परिषद में हुई बोर्ड बैठक में सभासदों ने अपने प्रस्ताव रखे, नगर पालिका सीमान्तर्गत प्रत्येक वार्ड में एक लाख तक के मरम्मत कार्य को दो लाख तक कर दिया गया, पुरानी लाइटों के लिए 1500 नग ड्राइवर व 200 बंडल 2.5 एम एम टू कोर एल्मोनियम केबिल खरीद हेतु 34.25 लाख का प्रस्ताव पास किया गया। लोहे की गाड़ी खरीदने का प्रस्ताव पास किया गया।
भाजपा नेता एवं सभासद शरद बाजपेयी ने जनता के हित में अपने प्रस्ताव रखे उन्होंने कहा कि पूर्व में भी लगातार मेरे द्वारा ठेका प्रथा कर्मचारियों की वेतन वृद्धि का प्रस्ताव मैंने बार बार रखा, जिसे सभी सभासदों ने पास कराया जिसे शासन ने मंजूर करते हुए वेतन वृद्धि की, मैं शासन का और सभी मित्रों का धन्यवाद देता हूँ और ठेका प्रथा के कर्मचारियों को बधाई देता हूँ। शरद बाजपेयी ने भर्थना चौराहा पर पूर्व विधायक पूर्व एम.एल.सी. स्व. अशोक दुबे की प्रतिमा लगाने का प्रस्ताव रखा और सभी सभासदों से पास कराया। शरद बाजपेयी ने प्रस्ताव रखा कि जिन दुकानों के मालिक किरायेदारों का निधन हो चुका है उनके वारिसों के नाम दुकानें सुगमता से चढ़ा दी जाएं । शरद बाजपेयी ने कहा कि इटावा मल्टीप्लैक्स शहर बने इसके लिए अच्छे पार्क व नगर पालिका के माँल व मार्केट बनाने का फिर से प्रस्ताव रखा उन्होंने कहा इससे बेरोजगारों को भी रोजगार मिलेगा। शरद बाजपेयी ने कहा कि मैं पिछले आठ वर्षों से यमुनाघाट पर विद्युत शवदाह गृह बनाने का प्रस्ताव रख रहा हूँ इसे अतिशीघ्र बनाया जाए। शरद बाजपेयी ने कहा कि नगर पालिका की जमीनों पर कब्जे न हों, शरद बाजपेयी ने कहा कि मेरे वैरून पंसारी टोला वाले नाले का निरीक्षण व नापतौल हो गई है इसे अतिशीघ्र बनाया जाए। शरद बाजपेयी ने कहा कि सीवर लाइनें पड़ने से सभी सड़कें खराब हुई है जिन्हें ढंग से सही नहीं कराया गया और सीवर लाइन सही ढंग से नहीं डाली गई है इसकी जाँच के लिए ए.डी.एम. साहब को अन्य सभासद मित्रों के साथ प्रार्थना पत्र दिया है। शरद बाजपेयी ने कहा कि मैंने 5 सितम्बर 2019 की बोर्ड बैठक में सभी महापुरुषों की चौराहों पर मूर्तियाँ लगाकर सौन्दर्यीकरण करने का प्रस्ताव रखा था जिसमें अटल बिहारी वाजपेयी, दीनदयाल उपाध्याय, सुभाष चंद्र बोस, मंगल पांडे, अवंती बाई, झाँसी की रानी लक्ष्मीबाई, भगतसिंह, चंद्रशेखर आजाद, महावीर स्वामी का अहिंसा चक्र, विवेकानंद जी, महाराणा प्रताप, छत्रपति शिवाजी आदि महापुरुषों की मूर्तियाँ लगनी है जिसे शीघ्र लगाया जाए।
बैठक की अध्यक्षता नगर पालिका अध्यक्ष नौशाबा खानम ने की,