Saturday , October 19 2024

उन्नाव कोटेदार पर घटतौली और कम राशन देने का शिकायती पत्र एसडीएम को सौंपा

 

हसनगंज के मटरिया गांव के लगभग 1 सैकड़ा से अधिक ग्रामीण हसनगंज एसडीएम कार्यालय पहुंचे। एसडीएम से कोटेदार के खिलाफ शिकायत दर्ज करा कर करवाई की मांग करने लगे । कोटेदार पर घटता वाली और कम राशन देने का आरोप है ।

ग्राम पंचायत मटरिया के कार्डधारकों ने एसडीएम दिनेश कुमार सिंह को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि कोटेदार कमलेश मौर्य पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को यूनिट के हिसाब से राशन न देकर मनमाने तरीके से राशन वितरण करता है।
छह यूनिट वाले कार्डधारक को 20 किलो ही राशन देता है। अंत्योदय कार्डधारकों को 35 किलो के बजाय 25 किलो ही राशन देता है। विरोध करने पर गाली गलौज करने के साथ मारपीट करने में आमादा हो जाता है। ग्रामीणों ने बताया कि कई बार कोटेदार की शिकायत आपूर्ति निरीक्षक से की गई, लेकिन साठगांठ की वजह से कार्यवाई तो दूर जांच तक कोई करने नही आया। जिससे कोटेदार मनमानी कर राशन वितरित करता है। एसडीएम दिनेश कुमार ने बताया कि ग्रामीणों ने शिकायती पत्र दिया है, तत्काल प्रभाव से जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।
एक और जहां मोदी सरकार गरीब राशन कार्ड धारकों को मुफ्त राशन उपलब्ध करा रही वहीं कोटेदारो द्वारा की जा रही मनमानी किसी से छुपी नहीं है। सरकार को राशन वितरण प्रणाली को और पारदर्शी बनाने की जरूरत है जैसे इस तरीके की होने वाली घटनाओं पर लगाम लगाई जा सके।
अर्जून तिवारी उन्नाव संवाददाता