Friday , October 25 2024

इटावा जसवन्तनगर में स्थित चौ0 सुघर सिंह नर्सिंग एंड पैरा मेडिकल कॉलेज में बी0एस-सी और ए एन एम के बच्चों की लैंप लाइटनिंग और शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया

जसवन्तनगर। कस्वे में स्थित चौ0 सुघर सिंह नर्सिंग एंड पैरा मेडिकल कॉलेज में बी0एस-सी और ए एन एम के बच्चों की लैंप लाइटनिंग और शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया गय। इसकी जानकारी कॉलेज की डायरेक्टर रीमा शर्मा ने बताया कि नर्सिंग के क्षेत्र में प्रवेश करने वाले इन बच्चों को उनके कर्तव्यों के प्रति निष्ठावान और समर्पित रखने के उद्देश्य से शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया

 

। कार्यक्रम की शुरुवात मुख्य अतिथि राष्ट्रपति द्वारा फ्लोरेंस नाईटएंगल अवार्ड से सम्मानित उर्वशी दीक्षित ने दीप प्रज्वलित और माँ सरस्वती पर माल्यार्पण के साथ किया। इसके उपरांत मुख्य अतिथि ने क्रम से प्रत्येक बच्चे को लैंप लाइटनिंग का मौका दिया तथा रीमा शर्मा ने बच्चों को उनके भविष्य में कार्य के लिए शपथ दिलवायी। इस मौके पर मुख्य अतिथि ने कॉलेज प्रबंधन की तारीफ करते हुए कहा कि नर्सिंग के बच्चों को इस तरह की तालीम मिलना यहाँ काबिले तारीफ है और इस कार्यक्रम को देखकर यह महसूस हो रहा है कि इस कॉलेज से बच्चे इतना हुनर और ज्ञान लेकर भविष्य में आगे जाएंगे कि देश को के फ्लोरेंस नाईटएंगल की छवि वाले नर्सेज मिलेंगे। उन्होंने बच्चों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी और नर्सिंग को बहुत गंभीरता से लेने की सीख दी।
चौ0 सुघर सिंह ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स के प्रबंध निदेशक अनुज मोंटी यादव ने इस मौके पर कहा कि उनका पूर्ण प्रयास रहेगा कि जब यह बच्चे इस कॉलेज से अपनी शिक्षा को पूरा करके जाए तो वे नर्सिंग के क्षेत्र में दिन प्रतिदिन नई ऊँचाइयों को छूकर अपना, अपने माता – पिता और कॉलेज का नाम रोशन करें। उन्होंने बच्चों से कहा कि जिस क्षेत्र में वो कदम रख रहे हैं उसमें अपने कार्य के प्रति सजगता और समर्पण पूर्ण रूप से आवश्यक है। नर्सिंग में जो फ्लोरेंस नाईटएंगल ने किया था उसी राह पर चलना आपका लक्ष्य होना चाहिए।
इस मौके पर ग्रुप डायरेक्टर डॉ0 संदीप पांडेय, डिग्री कॉलेज प्राचार्य डॉ0 जितेंद्र कुमार, फार्मेसी डायरेक्टर डॉ0 राकेश सैनी, फार्मेसी प्राचार्य प्रदीप यादव, इंटर कॉलेज प्रधानाचार्य विशुन दयाल प्रजापति, गौरव भदौरिया, अशांक हनी यादव , गौरव यादव आदि उपस्तिथ रहे।