Monday , October 21 2024

कन्नौज: भू माफियाओ द्वारा कब्जाये जा रहे प्राचीन शिव मंदिर को मुक्त कराने पहुँची योगी सेना

 

प्रज्ञेश प्रकाश भट्ट

कन्नौज। योगी सेना के जिला अध्यक्ष गोपाल पाण्डेय के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पर आज जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्रा को सम्बोधित एक ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को सौपा गया। जिलाधिकारी को दिये गये ज्ञापन में योगी सेना द्वारा मांग की गई है कि शहर के मुख्य मार्ग राज घाट मार्ग पुलिस लाइन रोड पर स्थित प्राचीन शिव मंदिर है जो सैकड़ों वर्ष पुराना है लेकिन मंदिर के आस पास भू माफियाओ द्वारा कब्जा करके मंदिर के मुख्य द्वार के सामने दीवार का निर्माण करा दिया गया है। जिसकी वजह से अब मंदिर तक जाने का मार्ग बंद हो गया है।
दीवार के आसपास भी कटीले झाड़ियों से रास्ता बन्द कर दिया गया है। झाड़ियां अब इतनी बड़ी हो गयी है कि मंदिर तक पहुँचना तो दूर बल्कि देख पाना मुश्किल हो गया है। प्राचीन मंदिर में कोई मार्ग न होने से श्रद्धालुओं मंदिर में आना जाना बन्द हो चुका है। वही कुछ अवैध कब्जा करने वाले लोग मंदिर को नुकसान पहुचाने में लगे हैं।
योगी सेना जिला अध्यक्ष गोपाल पाण्डेय ने मांग की है मंदिर का रास्ता साफ कराया जाए जिससे मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को सुचारू रूप से मंदिर में दर्शन और पूजा में कोई असुविधा न होने पाये। योगी सेना ने मांग की है कि शीघ्र मंदिर के मार्ग को खोला जाये और साथ ही मंदिर की सुरक्षा के प्रबंध किये जाएं जिससे यह मंदिर विलुप्त न होने पाए और भू माफियाओ से भी मंदिर मुक्त हो सके।
ज्ञापन देते समय योगी सेना नगर अध्यक्ष शिवम गुप्ता, नगर प्रभारी अमित वाल्मीकि, महिला मोर्चा शिखा पाल, नगर उपाध्यक्ष बिंदु कुशवाहा, सचिव अमित सैनी, अर्पण पाठक, महामंत्री महेंद्र गिहार, ध्रुव पाण्डे, मंत्री आकाश गुप्ता, आयुष सक्सेना, अभिषेक बाथम आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।