Saturday , October 19 2024

इटावा खेलों से होता है शारीरिक और मानसिक विकास : सर्वेश कुमार – खण्ड शिक्षा अधिकारी सैफई

खेलों से होता है शारीरिक और मानसिक विकास : सर्वेश कुमार – खण्ड शिक्षा अधिकारी सैफ

जसवन्तनगर। सैफई विकाशखंड शिक्षा अधिकारी सर्वेश कुमार ने कहा कि हर इंसान के अंदर एक खिलाड़ी होना चाहिए और जीवन में एक खेल को जरूर अपनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि खेल से शारीरिक के साथ साथ मानसिक विकास भी होता है।

बेसिक शिक्षा परिषद की वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता सैफई विकास खण्ड के संकुल कुइया पर आयोजित हुई। खेल कूद प्रतियोगिता में अतिथि के रूप में पहुँचे खण्ड शिक्षा अधिकारी सैफई सर्वेश कुमार ने दौड़ के प्रतिभागियों को झंडी दिखाकर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि एक अच्छा खिलाड़ी अपने खेल के माध्यम से अपने परिवार व देश का नाम गौरवांवित करता है। खिलाड़ी अपने खेल के प्रति दिलचस्पी, उत्सुकता और सीखने की चाह रखता है।

उन्होंने कहा कि अच्छा खिलाड़ी अपने खेल और व्यक्तित्व द्वारा दूसरे खिलाड़ियों को प्रेरणा देता रहता है कि अगर आपके पास प्रतिभा और कुछ करने की लालसा, हौसला और अनुशासन है तो एक न एक दिन आप सफलता जरूर प्राप्त करते हैं। खण्ड शिक्षा अधिकारी का स्वागत कम्पोजिट विद्यालय बौराइन के बच्चों ने बैड बजाकर किया व कम्पोजिट कुइया की छात्राओं ने सुंदर रंगोली बनाई जिसकी खण्ड शिक्षा अधिकारी ने भूरि भूरि प्रशंसा की।

खण्ड शिक्षा अधिकारी का स्वागत कमलेश कांत, मंजू भदौरिया, निधि गुप्ता, शालिनी, राजेश यादव, यतेंद्र कुमार ,राजपाल, दुर्वेश कुमार, विकास कुमार, शिप्रा यादव आदि शिक्षक शिक्षिकाओं ने किया