Sunday , October 20 2024

झारखंड में मौत का तांडव 3 दिन में 28 दिन जिंदगी खत्म

झारखंड में गुरुवार से शनिवार तक तीन दिनों में में अलग-अलग जगहों पर हुई दुर्घटनाओं में 28 लोगों की मौत हो गई। गुमला जिला मुख्यालय से सटे डूमरटोली में शुक्रवार को एक मकान की ढलाई की तैयारी के दौरान ढलाई लिफ्ट मशीन ऊपर झूल रहे बिजली तार में सट जाने से तीन मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन मजदूर घायल हो गये।

सरायकेला के कमलपुर गांव में गुरुवार को बिजली तार की चपेट में आने से नाले में नहा रही महिला की मौत हो गयी। गढ़वा में गुरुवार को मछली मारने गए चार युवकों की बभनीखांड़ डैम में डूबने से मौत हो गई। पलामू के सोनपुरवा गांव निवासी युवक की सोन नदी में डूब जाने से शनिवार को मौत हो गयी। हजारीबाग के चौपारण में डूबने से 35 वर्षीय युवक की मौत हो गई। लोहरदगा के कुडू थाना क्षेत्र के चांपी में प्रतिमा विसर्जन के दौरान तालाब में डूबने से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

 

धनबाद में पूजा कर घर लौट रही युवती को कचरा वाहन ने रौंद दिया। सिमडेगा के केरसई में शनिवार की सुबह ट्रैक्टर और बाइक की सीधी टक्कर में एक युवक की मौत हो गई।

पाकुड़ में एक असंतुलित कार पेड़ से टकरा गई और इस दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गई। पूर्वी सिंहभूम के धालभूमगढ़ में एक कार ने साइकिल और बाइक में टक्कर मार दी। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई। रामगढ़-बोकारो मार्ग के बारलोंग के समीप शुक्रवार को एंबुलेंस और पल्सर बाइक में हुई टक्कर में दो लोगों की मौत हो गई। लोहरदगा-लातेहार की सीमा पर रिचुघुटा गेट के पास हादसे में बाइक सवार की मौत हो गई। कोडरमा के डोमचांच में सवारी वाहन की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई। डोमचांच थाना अंतर्गत जानपुर पंचायत में शनिवार को दो वर्षीय बच्चे की मौत वाहन की चपेट में आने से हो गई। मेदिनीनगर निवासी युवक की मौत शनिवार को ट्रेन की चपेट में आ जाने से हो गयी।

हजारीबाग के विष्णुगढ़-बगोदर रोड़ पर शनिवार को बेकाबू ट्रक ने एक वृद्ध को कुचल दिया। गुमला में अवैध बालू लदे ट्रैक्टर के चपेट में आने से एक वर्षीय बच्चे की मौत गुरुवार को हो गई। इसी जिले के घाघरा में ऑटो व बाईक के टक्कर में बाईक सवार की मौत हो गई । गिरिडीह में में दो दिन में हाथी ने तीन लोगों को कुचल कर मार डाला।