Saturday , October 19 2024

पूर्व आईएएस चंद्रप्रकाश भाजपा के टिकट पर लड़ना चाहते हैं बालामऊ विधानसभा क्षेत्र से चुनाव

पूर्व आईएएस चंद्रप्रकाश भाजपा के टिकट पर लड़ना चाहते हैं बालामऊ विधानसभा क्षेत्र से चुनाव

कछौना( हरदोई)पूर्व आईएएस चंद्रप्रकाश सरकारी सेवा से निवृत्त होने के बाद बालामऊ विधानसभा में सामाजिक बदलाव के क्षेत्र में भाजपा बैनर तले चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं और एक सुनियोजित रणनीति के तहत चुनावी मैदान में कूद भी पड़े हैं।
मंगलवार को यू जे लान में ग्राम प्रधान,क्षेत्र पंचायत सदस्य जिला पंचायत,सदस्य सम्मान समारोह में पूर्व आईएएस चंद्र प्रकाश ने संबोधित करते हुए। कहा गांव विकास की पहेली कड़ी है। गांव मजबूत से राष्ट्र मजबूत होगा।
श्री चंद्र प्रकाश ने कहा कि आजादी के 75 वर्ष बीत जाने के बाद भी आज भी समाज में असमानता शिक्षा की कमी बेरोजगारी से देश जूझ रहा है। सभी की भागीदारी से देश को मजबूत किया जा सकता है महात्मा गांधी ने ग्राम स्वराज की जो कल्पना की उसे हम आगे ले जाना है। शिक्षा का उद्देश्य केवल सरकारी नौकरी नहीं है। शिक्षा से हम एक अच्छे नागरिक बन सकें तभी शिक्षा का उद्देश सफल होगा हमारा नैतिक बल मजबूत होगा। वर्तमान परिवेश में काफी आपाधापी है। लोगों के जीवन में शांति नहीं है हमें स्वाभिमानी बनने के लिए सदैव अग्रसर होना चाहिए वसुधैव कुटुंब की भावना से जीवन जीना चाहिए। गाँव के सर्वा विकास में आप सभी की जनप्रतिनिधियों का अहम योगदान है।
पूर्व विधायक वीरेंद्र वर्मा ने संबोधित करते हुए बालामऊ विधानसभा से हमारा पुराना रिश्ता है क्षेत्र के विकास के लिए विधायक पर पर होने पर नगर पंचायत ने जल निकासी है दोनों तरफ एक नाला निर्माण हेतु एक करोड़ 2700000 की धनराशि शासन से स्वीकृत निर्माण कराया था। संडीला- कछौना जर्जर विद्युत लाइन को बदलवाने के लिए कार्य किया था। जिससे नागरिकों को काफी राहत मिली थी सदैव सुख दुख में खड़ा मिला।
इफको कंपनी के अधिकारी ए एन सिंह ने बेहतर खेती से के उपाय के बारे में बताया इसके अलावा इसको खाद केंद्र के संचालक सर्वजीत सिंह के द्वारा स्टॉल भी लगाया गया। जिसमें विभिन्न कीटनाशक एवं अन्य दवाओं का प्रदर्शन किया गया। किसानों से अपील करते हुए कहा रासायनिक उर्वरक का प्रयोग कम करें जिससे हमारे स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ता है मिट्टी की जांच अवश्य कराएं। जिससे आवश्यक उर्वरक प्रयोग ना करना पड़े मुख्य अतिथि का माला पहनाकर स्वागत किया गया विधानसभा के ग्राम प्रधानों क्षेत्र पंचायत सदस्य, जिला पंचायत सदस्य का मुख्य अतिथि ने माला पहनाकर व किया इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता जगदीश गुप्ता, डॉक्टर अनिल गुप्ता, रजनीश सिंह ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सिद्ध पाल मुकेश सिंह,मोहम्मद अजीज, मुकेश सिंह, मोहम्मद अजीज,बबलू कुमार आलोक कुमार विपिन पवन सिंह कमलेश वर्मा,विनीतलाला मेराज मंसूरी,जमील,प्रदीप गुप्ता,राजकुमार राजेंद्र गुप्ता,निर्भय राजवंशी, श्रवण कुमार गुप्ता आदि ग्राम प्रधान क्षेत्र पंचायत सदस्य जिला पंचायत सदस्य सहित क्षेत्र के गणमान्य नागरिक मौजूद रहे कार्यक्रम का संचालन अधिवक्ता धनीराम श्रीवास्तव ने किया कार्यक्रम के आयोजक रवि शंकर तिवारी अध्यक्ष हरदोई विकास समिति ने सभी का आभार व्यक्त किया।
रिपोर्ट :- श्रीश आस्थाना
तहसील रिपोर्टर
माधव संदेश न्यूज़
सण्डीला हरदोई
संपर्क सूत्र- 08808644351