Saturday , October 19 2024

हरदोई समीक्षा बैठक में विधायक ने ईओ शाहाबाद को लगाई फटकार

समीक्षा बैठक में विधायक ने ईओ शाहाबाद को लगाई फटकार

 

शाहाबाद/हरदोई शाहाबाद में लगातार डेंगू के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए गुरुबार को शाहाबाद तहसील प्रांगण में संचारी रोग समीक्षा बैठक विधायक रजनी तिवारी की अध्यक्षता में हुई, जिसमें भाजपा नामित सभासदों ने डेंगू का मुद्दा जोरशोर से उठाया। डेंगू की रोकथाम के लिए प्रभावी कदम न उठाए जाने पर सभासदों ने नगरपालिका शाहाबाद पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए नगर में साफ-सफाई व फॉगिंग न होने की बात कही।
नामित सभासदों ने नगरपालिका शाहाबाद में डेंगू के प्रकोप के लिए अधिशासी अधिकारी को कटघरे में खड़ा किया, जिसके जवाब देने में अधिशासी अधिकारी के पसीने छूट गए। साफ-सफाई व्यवस्था, फॉगिंग, आदि में लापरवाही पर क्षेत्रीय विधायक रजनी तिवारी ने अधिशासी अधिकारी को कड़ी फटकार लगाते हुए कार्यप्रणाली में सुधार करने व एक सप्ताह में डेंगू रोकथाम के लिए जमीनी कार्यों के निर्देश दिए।
संचारी रोग समीक्षा बैठक में उपजिलाधिकारी शाहाबाद सौरभ दुबे ने फागिंग के साथ ही लोगों में जागरूकता लाने के निर्देश दिए।
बहीं ग्रामीण क्षेत्रों में डेंगू बचाब के प्रभावी कदम उठाने निर्देश विधायक ने दिए। क्षेत्रीय विधायक शाहाबाद स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों से संतुष्ट दिखी। समीक्षा बैठक में विधायक रजनी तिवारी,एसडीएम सौरभ दुबे,तहसीलदार शाहाबाद, अधिशासी अधिकारी नगरपालिका शाहाबाद, सीएचसी प्रभारी प्रवीण दीक्षित, नगरपालिका सभासद व अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।