Thursday , October 24 2024

माथुर वैश्य महासभा की 134 वीं जयंती समारोह चलते एक सूत्र में फिरोजाबाद बंधे दिखे समाज के लोग नगर में धूमधाम से निकाली गई मथुर वैश्य समाज की प्रभात फेरी

सिरसागंज। अखिल भारतीय माथुर वैश्य महासभा की जयंती पर नगर के माथुर वैश्य समाज के लोगों द्वारा प्रभात फेरी निकाली गई। इस दौरान लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और माथुर वैश्य एकता के नारे गूंजे। वहीं माथुर वैश्य महासभा की नगर इकाई द्वारा सुमंगलम में विभिन्न प्रतियोगिताओं के अलावा मेधावी छात्र छात्रा व वृद्धजनों का सम्मान और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए।
नगर में रविवार की सुबह अखिल भारतीय माथुर वैश्य महासभा की 134 वी जयंती के अवसर पर नगर के माथुर वैश्य समाज द्वारा एक प्रभात फेरी निकाली गई, जिसमें लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया प्रभात फेरी का शुभारंभ मैन रोड स्थित दाऊजी मंदिर से हुआ जो नगर के प्रमुख मार्गो से भ्रमण करती हुई निकली, प्रभात फेरी के नगर भ्रमण के दौरान समाज के लोगों द्वारा माथुर वैश्य एकता के नारे लगाए जा रहे थे, प्रभात फेरी का इटावा रोड स्थित सुमंगलम में पहुंचकर समापन हुआ, प्रभात फेरी का जगह-जगह लोगों द्वारा पुष्प वर्षा करते हुए जलपान करा कर जोरदार स्वागत किया गया, इस दौरान शामिल समाज के लोगों में उत्साह देखते ही बन रहा था माथुर वैश्य महिला मंडल की पदाधिकारियों ने भी प्रभात फेरी में भाग लेकर अपना सराहनीय योगदान दिया, वहीं नगर के पालिका चेयरमैन सोनी शिवहरे भी अपनी धर्म पत्नी सहित कार्यक्रम में शामिल हुए जहां समाज के लोगों द्वारा उनका जोरदार स्वागत किया गया, प्रभात फेरी नगर भ्रमण में समाज के काफी संख्या में महिला पुरुष व बच्चे शामिल हुए, जो अपने अपने हाथों में केसरिया ध्वज लहरा कर माथुर वैश्य एकता के नारों से वातावरण को गुंजायमान कर रहे थे। प्रभात फेरी के उपरांत माथुर वैश्य महासभा की नगर शाखा द्वारा ध्वजारोहण, सांस्कृतिक कार्यक्रम,सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता, बेबी शो, कला प्रदर्शनी, वृद्धजन व मेधावी छात्र-छात्राओं का सम्मान आदि कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों ने बढ़ चढ़कर प्रतिभाग कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इस अवसर पर माथुर वैश्य महासभा के पदाधिकारियों के अलावा समाज के काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।