Thursday , October 24 2024

हरदोई प्रधानाचार्य का गठजोड़, कमीशनख़ोरी कर कॉलेज में चलवा रहे मनचाहा कोर्स

.
हरदोई। एक इंटर कॉलेज में पाठ्यक्रम चलाने को लेकर कमीशनखोरी का मामला सामने आया है। वायरल वीडियो में प्रकाशक से रिश्वत लेकर उसका पाठ्यक्रम कालेज में लागू करने की बात कही जा रही है। तस्वीर में कालेज के प्रधानाचार्य रुपये लेते दिखाई पड़ रहे हैं। जबकि उनका कहना है कि वो फीस के पैसे ले रहे थे, प्रकाशक के परिचित दो बच्चे कॉलेज में पढ़ते हैं, इस कारण फीस जमा करते समय किसी ने वीडियो बना लिया।

दरअसल ये पूरा मामला सांडी ब्लॉक के जनता इंटर कालेज पुरसौली का है। जहां के प्रधानाचार्य डॉ. राजेश तिवारी द्वारा सामने बैठे युवक से रुपये लेते हुए वीडियो वायरल हो रहा है। कहा जा रहा है कि सामने बैठा युवक साहित्य पब्लिकेशन का प्रकाशक नितिन दीक्षित है, जो कि उक्त कॉलेज में अपना पाठ्यक्रम लागू कराने के लिए प्रधानाचार्य को कमीशन दे रहा है। साथ ही उसके द्वारा कुछ किताबें भी दी गयी हैं।

इस संबंध में प्रधानाचार्य डॉ. राजेश तिवारी का कहना है कि प्रकाशक नितिन दीक्षित के रिलेटिव के दो बच्चे यहां पढ़ते हैं, जिनकी फीस देने वो आये थे, इसी बीच कॉलेज के ही एक शिक्षक ने वीडियो बना लिया। हालांकि श्री तिवारी प्रकाशक द्वारा बुक्स देने के सवाल का सही जवाब नही दे सके। उनका कहना है कि सभी आरोप निराधार हैं, वे अपनी शैक्षणिक संस्था के प्रति जिम्मेदार व कर्मठ व्यक्ति हैं, जबकि लापरवाही व कामचोरी करने वाले कुछ शिक्षक उनकी बुराई करते रहते हैं। उधर जब वायरल वीडियो के बारे में प्रकाशक को सूचना मिली तो वह अपनी पहुंच बताकर द टेलीकास्ट संवाददाता को फोन कर धमकी देने लगा।

भाजपा शिक्षक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक अनुराग मिश्र ने इस संबंध में कहा कि मीडिया के माध्यम से मामला संज्ञान में आया है, किसी भी कॉलेज में कमीशनख़ोरी व भ्रष्टाचार को नही पनपने दिया जाएगा। भ्रस्टाचार को लेकर व डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा से शिकायत करेंगे।